प्रो हॉकी लीग में स्पेन ने भारत को 3-2 से हराया, अगला मुकाबला फिर से न्यूजीलैंड से

खेल समाचार

भुवनेश्वर. भारतीय पुरुष टीम को एफआईएच प्रो लीग हॉकी (FIH Pro Hockey League) के अपने दूसरे मैच में रविवार को यहां स्पेन के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. एडुआर्ड डी इग्नासियो सिमो (16वें मिनट) और मार्क मिरालेस (26वें मिनट) ने स्पेन को 2-0 की बढ़त दिलाई लेकिन भारत ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह (30वें मिनट) और अभिषेक (54वें मिनट) के गोल से बराबरी हासिल की.

भारतीय रक्षा पंक्ति हालांकि अंतिम क्षणों में बिखर गई जिसका फायदा स्पेन ने उठाया. उसकी तरफ से मार्क रेने ने 56वें मिनट में गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ.

बता दें कि भारत पिछले एफआईएच प्रो लीग सीज़न में तीसरे स्थान पर रहा था, स्पेनिश रक्षापंक्ति को भेदने में भारतीय फाॅरवर्ड टीम पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई. गोलरहित पहले क्वार्टर के बाद स्पेन ने बढ़त बना ली. अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने स्पेन के एक पेनल्टी कार्नर को विफल कर दिया, लेकिन गेंद को अपने डेंजर जोन से दूर नहीं कर सके. एडुआर्ड डी इग्नासियो-सिमो ने इसका फायदा उठाया और गोल कर दिया.

पिछड़ने के बाद टीम ने किए दो गोल लेकिन हार नहीं बचा सके

स्पेन ने भारत की मुश्किल तब और बढ़ा दी जब पेनल्टी कार्नर से मार्क मिरालेस का ड्राइव श्रीजेश के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ. दो गोल से पिछड़ने के बाद, भारतीय टीम ने खेल में तेजी दिखाई और कप्तान हरमनप्रीत सिंह के गोल ने अंतर को कुछ कम किया. गोलरहित तीसरे क्वार्टर के बाद भारत ने अंतिम क्वार्टर में लक्ष्य दिखाया और टीम का दूसरा गोल भी मारा. हालांकि, रेयन ने अंतिम हूटर से सिर्फ चार मिनट में अपनी स्ट्राइक के साथ स्पेन को बढ़त हासिल करने में मदद की.

भारत का अगला मुकाबला 4 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा. इससे पहले मैच में भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड पर 4-3 की जीत दर्ज कर चुकी है.

Related posts

प्रो कबड्डी लीग 2017: दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 30-28 से मात दी

बांग्लादेश-अफगानिस्तान सीरीज पर ‘कोरोना अटैक’, 8 खिलाड़ी समेत 11 लोग पॉजिटिव

टेस्ट मैचः एंटिगा में भारत ने वेस्टइंडीज़ को हराया