स्क्वैश वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगा चेन्नई, 2011 के बाद से नहीं हुआ है WC का आयोजन

खेल समाचार

चेन्नई. विश्व स्क्वाश महासंघ (WSF) की अध्यक्ष जेना वूलड्रिज ने रविवार को कहा कि चेन्नई 2023 में नये रूप में स्क्वाश विश्व कप की मेजबानी करेगा. उन्होने कहा कि शहर 2025 विश्व कप चरण की मेजबानी भी कर सकता है.

भारतीय स्क्वाश रैकेट्स महासंघ (SRFI) के साथ कई वर्षों के समझौते पर करार के बाद नये रूप का विश्व कप 2023 में आयोजित किया जायेगा. डब्ल्यूएसएफ की यहां कांफ्रेंस और आम सालाना बैठक के मौके पर बात करते हुए वूलड्रिज ने कहा कि विश्व कप 2011 के बाद से आयोजित नहीं किया गया है, जो अब संभवत: मिश्रित टीम टूर्नामेंट हो सकता है.

उन्होंने कहा, ”हमें नये विश्व कप को चेन्नई में लाने का समर्थन मिला है. हम इसे (विश्व कप) को पहले कराते थे लेकिन 2011 के बाद से यह आयोजित नहीं हुआ है। अब यह बदले रूप में होगा, योजना है कि इसे एक मिश्रित टीम प्रतियोगिता बना दिया जाये. हमने अभी क्वालीफिकेशन के मानंदडों पर फैसला नहीं किया है.”

उन्होंने कहा कि विश्व कप के अलावा डब्ल्यूएसएफ शहर में 2024 में विश्व युगल टूर्नामेंट की मेजबानी कराने के बारे में भी विचार कर रहा है. वूलड्रिज ने कहा, ”भारत एक महत्वपूर्ण जगह है और विश्व स्क्वाश महासंघ का अहम भागीदार है जिसमें उसका डब्लयूएसएफ का समर्थन करने का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है.”

Related posts

उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू ने खेल प्रतिभा खोज पोर्टल आरम्भ किया

लिएंडर पेस की उम्मीदों को लगा झटका, डेविस कप से हुए बाहर

धोनी ने की भविष्यवाणी अगर ये खिलाड़ी करता है टीम में वापसी तो भारत जीतेगा 2019 का वर्डकप