U-19 वर्ल्ड कप में हार का महिलाओं ने लिया बदला, बांग्लादेश को किया चारों खाने चित – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » U-19 वर्ल्ड कप में हार का महिलाओं ने लिया बदला, बांग्लादेश को किया चारों खाने चित

U-19 वर्ल्ड कप में हार का महिलाओं ने लिया बदला, बांग्लादेश को किया चारों खाने चित

पर्थ: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

भारत से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

टीम के लिए निगार सुल्ताना ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, मुर्शीदा खातून ने 26 गेंदों पर चार चौके के सहारे 30, फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रूमान अहमद ने 13 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा अरुं धति रेड्डी और शिखा पांडे ने दो-दो तथा राजेश्वरी गायकवाड ने एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया। भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाई।

भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 39, जेमिमाह रोड्रिगेज ने 37 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 34 रनों की पारी खेली।

शेफाली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने 11 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 20, दीप्ति शर्मा ने 11, रिचा घोष ने 14, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आठ और शिखा पांडे ने नाबाद सात रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान सलमा खातून और पन्ना घोष को दो-दो विकेट मिले। आईएएनएस

About admin