ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली जीत, श्रीलंका को दी मात – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली जीत, श्रीलंका को दी मात

ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली जीत, श्रीलंका को दी मात

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया ने में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। सोमवार को वाका ग्राउंड पर खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में श्रीलंका की बेकार फील्डिंग का भी सहयोग रहा, जिन्होंने कई कैच छोड़े। इनमें से एक कैच राचेल हायनेस का था, जिन्होंने 67 गेंदों पर चार चौके व दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी।

राचेल हायनेस के अतिरिक्त कैप्टन मेग लेनिंग ने नाबाद 41 रन बना टीम को जीत दिलाई। इन दोनों के अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया की कोई व बल्लेबाज दोहरी संख्या में नहीं पहुंच सकी। लेनिंग के साथ एलिसा पैरी पांच रन बनाकर नाबाद रहीं।

ऑस्ट्रेलिया ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। यहां से हायनेस व लेनिंग ने 95 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। 105 के कुल स्कोर पर हायनेस आउट हो गईं।

निकोलस कैरी भी पांच के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट लीं। लेनिंग हालांकि खड़ी थीं व वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं। लेनिंग ने 44 गेंदों पर चार चौकों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली।

इससे पहले, श्रीलंका ने कैप्टन चामारी अट्टपट्ट के 50 रनों के दम पर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया। अट्टापट्ट ने 38 गेंदों पर सात चौके व दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। उमेश थिमाशिनि ने 20, अनुष्का संजीवनी ने 25 रनों का सहयोग दिया।

About admin