प्रत्यक्ष लाभान्तरण योजना (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम) की समीक्षा करते हुएः मुख्य सचिव – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » प्रत्यक्ष लाभान्तरण योजना (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम) की समीक्षा करते हुएः मुख्य सचिव

प्रत्यक्ष लाभान्तरण योजना (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम) की समीक्षा करते हुएः मुख्य सचिव

देहरादून: मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में प्रत्यक्ष लाभान्तरण योजना (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम) की समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि डीबीटी के सभी लाभार्थियों को दिया जाने वाला लाभ 1 अगस्त 2019 से 100 प्रतिशत डीबीटी के माध्यम से दिया जाए। उन्होंने सभी विभागों को अपने लाभार्थियों की जानकारी शीघ्र वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने कहा कि कृषि से संबंधित विभाग किसानों को फर्टिलाइजर्स देते समय भी पीओएस मशीनों का प्रयोग करें, ताकि पात्र व्यक्ति को ही लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को स्कूल ड्रेस, पुस्तकें छात्रवृति आदि को पूर्ण रूप से डीबीटी के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने विभागों द्वारा लाभार्थियों को किए जाने वाले किसी भी प्रकार के भुगतान सीधे लाभार्थी के खाते में डालने पर बल दिया। उन्होंने इस वित्तीय वर्ष में सभी विभागों द्वारा डीबीटी को 100 प्रतिशत करने के निर्देश दिए।

About admin