भारतीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के फैसले की हम सराहना करते हैं: कर्नल अजय कोठियाल (रि) – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » भारतीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के फैसले की हम सराहना करते हैं: कर्नल अजय कोठियाल (रि)

भारतीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के फैसले की हम सराहना करते हैं: कर्नल अजय कोठियाल (रि)

देहरादून: भारतीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के फैसले की हम सराहना करते हुए कर्नल अजय कोठियाल (रि) ने कहा कि, इस विधेयक के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया जाएगा। इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा। हमें उम्मीद है कि इससे राज्य में शांति और विकास होगा।

अब जम्मू-कश्मीर में शांति और व्यवस्था कायम रखने के लिए फ़ौज को अहम भूमिका निभानी होगी । कश्मीर के लिए आठ हजार और पैरामिलिट्री फोर्स एयरलिफ्ट की गई है, यह फोर्स उत्तर प्रेदश, ओडिशा, असम और देश के अन्य हिस्सों से भेजी जा रही है। भारतीय सेना और भारतीय वायुसेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है। भारतीय सेना ने अतीथ में भी कश्मीर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आगे भी अपना योगदान देती रहेगी।

About admin