उत्तर प्रदेश और बेल्जियम मजबूत द्विपक्षीय व्यापार भागीदार बन सकते हैंः नन्दी

उत्तर प्रदेश व्यापार

लखनऊः बेल्जियम के ब्रसेल्स शहर में रोड शो के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने निवेशकों से कहा कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश आज देश का ग्रोथ इंजन बन रहा है, ऐसे में उत्तर प्रदेश और बेल्जियम मजबूत द्विपक्षीय व्यापार भागीदार बनें हमारी सरकार यही चाहती है।
बेल्जियम के निवेशकों को भरोसा दिलाते हुए मंत्री श्री नन्दी ने कहा कि उ0प्र0 राज्य में निवेश करने की इच्छा रखने वाले बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय का स्वागत और समर्थन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
यूरोपियन सर्विसेज फोरम के प्रबंध निदेशक पास्कल केर्निस ने कहा कि व्यवसायों को समर्थन देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए गए सुधार, सही दिशा में हैं और वह स्वागत योग्य हैं।
आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी ने बॉटलिंग इकाइयों की स्थापना के अलावा उत्तर प्रदेश में डिस्टिलरी, ब्रुअरीज और वाइनरी की स्थापना में अवसरों का उपयोग करने के लिए बेल्जियम ब्रुअरीज को आमंत्रित किया।
सचिव एमएसएमई श्री प्रांजल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज पूरे भारत में एमएसएमई का सबसे बड़ा हब बन चुका है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय के लिए विशेष रूप से वस्त्र के क्षेत्र में एक आशाजनक निवेश किया जा सकता है।
यूरोपीय संघ के व्यापारिक समुदाय को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करते हुए मंत्री श्री नन्दी ने कहा कि यूपी की डबल इंजन सरकार को भारत सरकार से पूर्ण समर्थन प्राप्त है, इस प्रकार राज्य में एक प्रभावी नीतिगत ढांचा, एक मजबूत कानूनी ढांचा और एक सुरक्षित निवेश का माहौल है।
बेल्जियम में भारत के राजदूत संतोष झा ने बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि 250 मिलियन की विशाल आबादी वाला उत्तर प्रदेश दुनिया का 5वां सबसे बड़ा देश होने के बराबर है।

Related posts

मुख्यमंत्री से मिले मौलाना कल्बे जव्वाद, मुलायम सिंह यादव से बात करके निकालेंगे मसाएल का समाधान

प्रदेश में एक दिन में कुल 1,23,225 सैम्पल की जांच की गयी

दो पक्षों में मारपीट/फायरिंग से एक व्यक्ति मृत्यु, तीन अभियुक्त गिरफ्तार