T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ ये बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग, इस नंबर पर उतरेंगे विराट

खेल समाचार

टी 20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच के तहत भारत का मुकाबला सोमवार को इंग्लैंड से हुआ। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने टी 20 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए ओपनिंग जोड़ी का ऐलान कर दिया।

दरअसल, विराट कोहली ने ऐलान किया कि टी 20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। जबकि कप्तान ने कहा कि वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। यानी अब साफ हो गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ हुए वार्म अप मैच में केएल राहुल और ईशान किशन ने ओपनिंग की।

केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं। वे आईपीएल 2021 में लीडिंग रन स्कोरर में से एक हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर उन्हें पसंद किया है और अब लगता है कि कप्तान ने भी इस बात पर भरोसा जता दिया है।

ईशान किशन ने दिया था संकेत

हालांकि ईशान किशन ने वर्ल्ड कप से पहले ये संकेत दिया था कि वे केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर हो सकते हैं। ईशान ने विराट कोहली के हवाले से कहा था कि उन्हें ओपनिंग के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

हालांकि ईशान का फॉर्म आईपीएल में संतुष्टिजनक नहीं रहा। वे फेज 2 के शुरुआती मैचों में तो खराब फॉर्म से जूझे, लेकिन बाद में उन्होंने फॉर्म को कवर कर लिया। आईपीएल 2021 के 10 मैचों में उन्होंने 241 रन बनाए हैं। उनका ऐवरेज 26.77 और स्ट्राइक रेट 133 से ज्यादा रहा।

केएल राहुल ने ठोके इतने रन

केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2021 के 13 मैचों में 62.60 की ऐवरेज से 626 रन ठोके हैं। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 139 का है। केएल राहुल ईशान से ज्यादा अनुभव रखते हैं, इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि उनका पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करना तय है।

Related posts

IPL 2021 Orange Cap: केएल राहुल का जलवा बरकरार, शिखर धवन ने दिखाया दम

खेलों इण्डिया-जीतो इंडिया-फिट इंडिया के नारे को हम सब को करना है साकार: केशव प्रसाद मौर्य

एशियाड: 32 साल बाद टॉप-5 के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत