पीआरसीआई देहरादून चैप्टर एवं दून विश्वविद्यालय ने ‘‘जनसंपर्क में हो रहे वर्तमान अभ्यास सत्र‘‘ का अयोजन किया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » पीआरसीआई देहरादून चैप्टर एवं दून विश्वविद्यालय ने ‘‘जनसंपर्क में हो रहे वर्तमान अभ्यास सत्र‘‘ का अयोजन किया

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर एवं दून विश्वविद्यालय ने ‘‘जनसंपर्क में हो रहे वर्तमान अभ्यास सत्र‘‘ का अयोजन किया

देहरादून: पब्लिक रिलेशन कांउसिल ऑफ इण्डिया (पीआरसीआई) देहरादून चैप्टर एवं दून विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को दून विश्वविद्यालय के एडमिन ब्लॉक में जनसंपर्क के विद्यार्थियों के लिए एक लेक्चर का आयोजन किया गया। दून यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन के एचओडी एवं पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष डॉ0 राजेश कुमार ने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के नेशनल प्रतिनिधि पंकज तिवारी का स्वागत किया।

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर द्वारा आयोजित लेक्चर भारत में जनसंपर्क अभ्यास के विकास पर केंद्रित रहा जिसमें पीआर प्रैक्टिशनर, वर्तमान मीडिया परिदृश्य, पीआर के विभिन्न विषयों और कंपनियों में जनसंपर्क अभ्यास की उभरती रणनीतिक भूमिका को लेकर चर्चा की गयी। लेक्चरार ने प्रतिभागियों के बारे में समझ को बढ़ाने के लिए वास्तविक जीवन के उदाहरण, केस स्टडी और मीडिया के विभिन्न रूपों की बारीकियों के माध्यम से जनसंपर्क अभ्यास की विभिन्न अवधारणाओं को स्पष्ट किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए, श्री पंकज तिवारी ने भारत में जनसंपर्क अभ्यास के विकास की जबरदस्त गुंजाइश पर प्रकाश डाला। उन्होंने मीडिया और ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ने और खुद को संचार सलाहकार के रूप में विकसित करने के लिए पीआर पेशेवरों की आवश्यकता पर जोर दिया।

डॉ0 राजेश कुमार ने कहा कि दून विश्वविद्यालय में हम विद्यार्थियों को शिक्षण में नई चीजों को नये तरीके से पेश करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने बताया कि हमने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के साथ मिलकर पीआर इंडस्ट्री के मौजूदा घटनाक्रमों, रूझानों और नई तकनीक को अपडेट करने के लिए लेक्चर और सेमिनारों का आयोजन करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि यह हमारे छात्रों के लिए उनके करियर को बढ़ावा देने के लिए जबरदस्त मूल वर्धित अवसर है।

लेक्चर के दौरान पीआरसीआई देहरादून चैप्टर की ओर से सचिव विकास कुमार, कोषाध्यक्ष हेम प्रकाश, दून यूनिवर्सिटी की ओर से फैक्लटी स्टाफ नितिन कुमार व पियशी हिमानी एवं जनसंपर्क के विद्यार्थी मौजूद रहे।

About admin