Breaking News
Home » उत्तराखंड » प्रतिष्ठा स्टूडेंट कॉउंसिल के चुनाव में निशा कैप्टेन, गंगा वाइस कैप्टेन निर्वाचित

प्रतिष्ठा स्टूडेंट कॉउंसिल के चुनाव में निशा कैप्टेन, गंगा वाइस कैप्टेन निर्वाचित

प्रतिष्ठा फाउंडेशन के सुभाषनगर स्थित लर्निंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों द्वारा स्टूडेंट कॉउंसिल के चुनाव संपन्न हुए। चुनाव में निशा कैप्टेन, गंगा वॉइस कैप्टेन, पुस्तकालय प्रमुख विक्की, उद्यान विभाग प्रमुख पवन और कल्चरल टीम की हैड के रूप में दीपा का अन्य छात्रों द्वारा वोटिंग द्वारा चुनाव किया गया ।

गौरतलब है कि प्रतिष्ठा फाउंडेशन देहरादून के विभिन्न बस्तियों के बच्चों के साथ डेमोक्रेटिक लर्निंग पर कार्य कर रही है । जिसमे बच्चों को विभिन्न क्रियाकलापों द्वारा लीडरशिप, टीमवर्क, साथ मे कार्य करने जैसी लाइफ स्किल्स सिखायी जाती है ।

नवनिर्वाचित स्टूडेंट कॉउंसिल की कैप्टेन कु. निशा ने निर्वाचित होने के बाद सभी छात्रों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह अगले दो माह के कार्यकाल में स्टूडेंट कॉउंसिल को और मजबूत करने और छात्रों की समस्यायों के समाधान के लिए प्रयासरत रहेंगी ।

कॉउंसिल की नवनिर्वाचित वाइस-कैप्टेन कु. गंगा ने जानकारी दी कि उनका प्रयास रहेगा कि प्रतिष्ठा के बच्चों को मोटिवेट करके खुद के प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी । उन्होंने जानकारी दी कि वर्तमान में फाउंडेशन के क्लेमेंटटाउन स्थित कैंपस में बच्चों के लिए मेकर्स स्पेस बनाया जा रहा है, जंहा बच्चे विभिन्न टूल्स की मदद से अपनी क्रेटिविटी द्वारा चीज़े बनाना सीख सकते है । गंगा ने बताया कि उनका प्रयास रहेगा कि शीघ्र की टूल्स का इंतज़ाम कर इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारा जाय ।

संस्था के अध्यक्ष दीपक कोठियाल ने सभी निर्वाचित स्टूडेंट कॉउंसिल के पदाधिकारियों को बधाई दी एवं अपेक्षा की कि सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारी छात्रहितों में कार्य करेंगे ।

इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष दीपक कोठियाल, चन्द्रशेखर, अमन भट्ट, अमित मंद्रवाल, सरस्वती, शिवानी, दीपा, विक्की, पवन, कामिनी आदि उपस्थित रहे ।

About admin