IND vs SL Womens: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सीरीज पर कब्जा, श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

खेल समाचार

भारतीय की महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket) अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय महिला टीम की ओपनर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में भी हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया.

रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) द्वारा चार विकेट लेने के बाद स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (नाबाद 94) शेफाली वर्मा (Shafali Verma) (नाबाद 71) के बीच रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी ने भारत को श्रीलंकाई महिला टीम के खिलाफ 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की, जिससे वे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जल्द ही रेणुका सिंह ठाकुर अन्य गेंदबाजों ने विकेट चटकाना शुरू किया.

केवल अपने चौथे वनडे मैच में रेणुका ने शानदार गेंदबाजी की, जिसमें मेघना सिंह की मदद से श्रीलंका को न्यूनतम रन पर ऑल आउट करने में मदद मिली. रेणुका ने पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे मेजबान टीम ने 171 रन बनाए थे. रेणुका को जल्द ही गेंदबाजी के लिए बुलाया गया, उन्होंने सात ओवर के भीतर तीन श्रीलंकाई खिलाड़ी को पवेलियन भेज दिया. मेघना ने श्रीलंका के कप्तान चमारी अथापथु के साथ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों आउट कर 16वें ओवर में मेजबान टीम 42/4 को कर दिया. मेघना ने निलाक्षी डी सिल्वा को भी आउट कर श्रीलंका को मुसीबत में डाल दिया.

आईसीसी (ICC) की वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुष्का संजीवनी कविसा दिलहारी दोनों रन आउट हुईं दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इनोका रणवीरा अचिनी कुलसुरिया को चलता किया. एक कड़े गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण श्रीलंका अपनी पारी में केवल 11 चौके ही लगा सका क्योंकि वे 173 रन पर ढेर हो गए. मेजबान टीम की ओर से अमा कंचना (47 नाबाद) निलाक्षी डी सिल्वा (32) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. 174 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने आसानी से पूरा करने के लिए आगे बढ़े. भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा स्मृति मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी की. दोनों ने अर्धशतक लगाकर श्रीलंका को मैच में बैकफुट पर ला दिया.

26वें ओवर में दोनों ने (स्मृति मंधाना नाबाद 94, शेफाली वर्मा 71 नाबाद) लक्ष्य को पूरा कर टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त दिलाई. साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 में अपने कुल चार अंक प्राप्त करते हुए दो महत्वपूर्ण अंक प्राप्त किए हैं.

ये रहा स्कोर
श्रीलंका महिला 50 ओवर में 173 रन परऑल आउट (अमा कंचना 47 नाबाद, निलाक्षी डी सिल्वा 32, रेणुका ठाकुर 4/28, मेघना सिंह 2/43, दीप्ति शर्मा 2/30) भारतीय महिला टीम 25.4 ओवर में 174/0 (स्मृति मंधाना नाबाद 94, शेफाली वर्मा 71 नाबाद).

Related posts

अग्नि परीक्षा के लिए भारत व दक्षिण अफ्रीका तैयार

देहरादून वनडे: बारिश के कारण अफगानिस्तान-आयरलैंड मैच रद्द

पाकिस्तान में फ्रेंडली फुटबॉल मैच खेलेंने के लिए रोनाल्डिन्हो को मिली मोटी रकम