वेस्टइंडीज ने टी-20 मैच में बांग्लादेश को 35 रन से दी मात, पॉवेल बने ‘मैन ऑफ द मैच’

खेल समाचार

वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 158 रन ही बना सकी. शनिवार को पहला टी-20 बारिश की भेंट चढ़ गया था.

डॉमिनिका: रोवमैन पॉवल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 35 रन से हरा दिया.

दोनों टीमों के बीच विंडसॉर पार्क में मैच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे. बांग्लादेश को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य दिया गया था, जहां टीम छह विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना पाई.

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडीज की शुरुआत खराब रही. टीम की ओर से ब्रैंडन किंग और के मायर्स ने पारी की शुरुआत की. जहां मायर्स गेंदबाज महेदी हसन के ओवर की पांचवीं गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. इस दौरान उन्होंने 17 रन बनाए. उनके बाद समराह ब्रुक्स क्रीज पर आए, लेकिन वह भी शून्य पर चलते बने. उन्हें शाकिब अल हसन ने अपनी गेंद पर कैच आउट कराया. उनके बाद कप्तान पूरन क्रीज पर आए और किंग के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

दोनों बल्लेबाजों के बीच 74 रन की साझेदारी हुई, लेकिन पूरन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और होसैन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. उनके बाद रोवमैन पॉवेल क्रीज पर आए. पावेल और किंग ने शानदार पारी खेली और टीम के स्कोर को बढ़ाकर एक मजबूती प्रदान की. किंग ने 43 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली और पॉवेल ने 28 गेंदों पर दो चौके और छह छक्के की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेली.

हालांकि, किंग गेंदबाज इसलाम के ओवर में साकिब को कैच थमा बैठे, लेकिन टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली. उनके बाद रोमिया सेफर्ड क्रीज पर आए और पांच गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, ओडियन स्मिथ 11 रन बनाकर नाबाद रहे, टीम ने बांग्लादेश को 194 रन का लक्ष्य दिया था.

जवाब में बांग्लादेश 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना पाई, जिसमें साकिब अल हसन ने नाबाद 68 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 छक्के और पांच चौके लगाए. वहीं, अफीफ होसैन ने 27 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली. अन्य बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे और टीम ने 35 रन से मैच को गंवा दिया.

Related posts

SA beat IND 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका ने विराट कोहली की टीम को 7 विकेट से रौंदा

महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत: सानिया मिर्जा

तेंदुलकर के एमसीजी में पहुंचने पर फिर गूंजा ‘सचिन, सचिन’