टीएचडीसी द्वारा मनाया गया प्रथम सीएसआर दिवस-2019 – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » टीएचडीसी द्वारा मनाया गया प्रथम सीएसआर दिवस-2019

टीएचडीसी द्वारा मनाया गया प्रथम सीएसआर दिवस-2019

ऋषिकेश: टीएचडीसी द्वारा अपने कॉरपोरेट कार्यालय ऋषिकेश में लोक उद्यम विभाग, भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित 09 मई को प्रथम सीएसआर दिवस का आयोजन किया गया । दिवस के प्रारम्भ में समारोह के मुख्य  अतिथि डा0 मधुकर गुप्ता, अपर सचिव, लोक उद्यम विभाग, भारत सरकार व श्री डी0वी0 सिंह, सीएमडी, टीएचडीसी द्वारा सीएसआर परियोजनाओं के क्रियान्वयन से सम्बन्धित उत्पादों के स्टालों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान निदेशक तकनीकी श्री एच0एल0अरोड़ा, निदेशक कार्मिक श्री विजय गोयल, स्वतन्त्र निदेशक श्री मोहन सिंह रावत गांववासी व प्रोफेसर एम0 के0 पण्डित द्वारा भी स्टॉलो की प्रशंसा की गयी तथा आजीविका एवं स्वास्थ्य कार्यक्रमों हेतु राज्यकीय योजनाओं को समेकित करते हुये अधिक से अधिक जनमानसों की आवश्यकता पूर्ति की अपेक्षा की गयी।

श्री डी0वी0 सिंह, सीएमडी, टीएचडीसी द्वारा मुख्य अतिथि डा0 मधुकर गुप्ता जी को टीएचडीसी के कार्यकलापों व हितधारकों की आवश्कताओं के मध्यनजर भविष्य में सतत सीएसआर परियोजनाओं संचालन के संकल्प से अवगत कराया गया। साथ ही यह भी आश्वस्त किया गया कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेते हुये टीएचडीसी सीएसआर के दायरे को अधिक से अधिक हितधारकों की अपेक्षाओं की पूर्ति हेतु विस्तृत करने का प्रयास किया जा रहा है।

कार्यक्रम की शुरूआत में श्री एच0एल0 भारज, अधिशासी निदेशक टीएचडीसी के द्वारा समस्त सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुये टीएचडीसी सीएसआर यात्रा पर प्रकाश डाला गया।

उक्त कार्यक्रम में टीएचडीसी के 10 वर्षो के सीएसआर के कार्यो सामाजिक एवं पर्यावरण विभाग द्वारा संकलित पुस्तक ’टैन इयर्स ऑफ इनलाइटनिगं लाइवस’ का मुख्य अतिथि एवं सीएमडी टीएचडीसी द्वारा संयुक्त रूप से विमोचन किया गया। मधुकर गुप्ता द्वारा अपने सम्बोधन में टीएचडीसी के सीएसआर कार्यक्रम को सर्वोत्तम में से एक बताया गया । जिसमें कृषकों हेतु टीएचडीसी व उत्तराखण्ड कृषि विभाग के वित्तीय सहयोग से स्थापित फार्म मशीनरी बैंक की स्थापना को अनोखा कार्यक्रम बताते हुये अन्य क्षेत्रों में भी विस्तार दिये जाने की अपेक्षा की गयी । इसके अतिरिक्त टिहरी जिले के चिकित्सा सुविधा विहीन दूरस्थ क्षेत्रों में टीएचडीसी व स्वास्थ्य विभाग टिहरी द्वारा संयुक्त रूप से चलायी जा रही टेली मेडिसन परियोजना की भी भूरि-भूरि प्रंशसा की गयी।

डा0 गुप्ता द्वारा अपने सम्बोधन के अन्त में सीएमडी टीएचडीसी से सभी कर्मचारियों व उनके परिवारों एंव आस-पास के समुदाय को स्वेच्छा से प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण एवं सीएसआर कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित करने की अपेक्षा की गयी।

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संस्थाओं द्वारा अपने योगदान एवं कार्यक्रमों पर प्रस्तुतीकरण दिये गये। इस दौरान टीएचडीसी के निदेशक, तकनीकी  श्री एच0एल0 अरोड़ा, निदेशक, कार्मिक श्री विजय गोयल, मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी0पी0 गुप्ता, अधिशासी निदेशक श्री एच0एल0 भारज, महाप्रबन्धक, सामाजिक एवं पर्यावरण, श्री शैलेन्द्र सिंह, अपर महाप्रबन्धक श्री पी0के0 नैथानी सहित बड़ी  संख्या में अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान टीईएस ऋषिकेश विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गयी। समारोह के दौरान सीएसआर कार्यां में सराहनीय सहयोग हेतु टीएचडीसी के अधिकारियों  एवं संस्था प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। टीएचडीसी के महाप्रबन्धक श्री शैलेन्द्र सिंह द्वारा सीएसआर कार्यां पर विस्तृत प्रस्तितकरण देते हुये धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया गया।

About admin