ENG vs NZ: क्या खिताबी मुकाबले में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा माैसम – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » ENG vs NZ: क्या खिताबी मुकाबले में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा माैसम

ENG vs NZ: क्या खिताबी मुकाबले में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा माैसम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम आज यानि 14 जुलाई को लॉर्ड्स में आईसीसी विश्व कप 2019 का खिताब पाने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। दोनों टीमों की नजरें अपने पहले विश्व कप खिताब पर होंगी। इस विश्व कप के ग्रुप स्टेज में जब इन दोनों टीमों का मुकाबला हुआ था तो इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। यह रिकाॅर्ड था 1992 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड को हराने का। इस विश्व कप में बारिश का कहर भी काफी देखने को मिला। भारत बारिश के कारण रिजर्व डे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका था। ऐसे में अब यह सवाल भी है कि इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले खिताबी मैच में क्या बारिश खलल डालेगी?आइए जानें कैसा रहेगा माैसम-

माैसम विभाग के अनुसार लंदन में मौसम साफ होगा। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। शाम को हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं, लेकिन इससे मैच बाधित होने की संभावना न के बराबर है। मौसम विभाग की इस रिपोर्ट से क्रिकेट प्रशंसक जरूर खुश होंगे कि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा। लंदन का अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड आईसीसी विश्व कप के फाइनल मैच का आयोजन करने के लिए सबसे उपयुक्त मैदान है। क्योंकि लॉर्ड्स की पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए समान अवसर रहते हैं। लॉर्ड्स पर शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। दोनों ही टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। बीच के ओवरों में स्पिनर्स के लिए भी अवसर होगा। क्योंकि लॉर्ड्स का आउटफील्ड बहुत तेज है और गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आएगी इस लिहाज से बल्लेबाजों के लिए रन स्कोर करने का अच्छा मौका होगा।

इंग्लैंड को स्पष्ट पसंदीदा के रूप में जाना जाता है, लेकिन न्यूजीलैंड को कम नहीं आंका जा सकता है। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को बुरी तरह से ध्वस्त करते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। दोनों टीमों के पास गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज इस विश्व कप में विस्फोटक रूप में दिखाई दिए हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड को उनपर रोक लगाना बड़ी चुनाैती होगी। हालांकि केन विलियमसन कप्तानी और बल्लेबाजी के साथ टीम को हाैसला चार गुना बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

About admin