केएल राहुल का शतक, मुंबई को मिला 198 रनों का लक्ष्य – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » केएल राहुल का शतक, मुंबई को मिला 198 रनों का लक्ष्य

केएल राहुल का शतक, मुंबई को मिला 198 रनों का लक्ष्य

मुंबई. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के पहले शतक और क्रिस गेल के साथ उनकी पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट पर 197 रन बनाए.

राहुल ने 64 गेंद में छह छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा गेल (63) के साथ पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी भी की. गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 36 गेंद की पारी में सात छक्के और तीन चौके मारे.

रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे कीरोन पोलार्ड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन गेल और राहुल ने उनके फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. राहुल और गेल ने धीमी शुरुआत के बाद लय हासिल की.

टीम पहले चार ओवर में 20 रन ही बना सकी. गेल ने इसके बाद मोर्चा संभाला और पांचवें ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ (35 रन पर एक विकेट) पर तीन छक्के और एक चौका मारा. किंग्स इलेवन की टीम पावर प्ले में बिना विकेट खोए 50 रन बनाने में सफल रही. राहुल ने इसके बाद पिछले मैच में आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले अल्जारी जोसेफ का स्वागत छक्के और चौके के साथ किया.

गेल ने हार्दिक पांड्या (57 रन पर दो विकेट) को भी निशाना बनाते हुए उनके ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने 11वें ओवर में कृणाल पांड्या पर सीधे छक्के के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम के रनों का शतक भी पूरा किया. राहुल ने भी बेहरेनडोर्फ की गेंद पर एक रन के साथ 41 गेंद में लगातार तीसरा और मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक पूरा किया.

गेल हालांकि इसी ओवर में कृणाल को कैच दे बैठे. उन्होंने 36 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और तीन चौके मारे. मुंबई के गेंदबाजों ने इसके बाद टीम को वापसी दिलाने की कोशिश की. डेविड मिलर सात रन बनाने के बाद हार्दिक की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकाक को कैच दे बैठे.

हार्दिक ने करूण नायर (05) को भी चाहर के हाथों कैच कराया. सैम कुरेन (08) ने जसप्रीत बुमराह (38 रन पर एक विकेट) पर लगातार दो चौके मारे, लेकिन अगली गेंद पर डिकाक को कैच दे बैठे. इस बीच छह ओवर में सिर्फ 46 रन बने.

राहुल ने 19वें ओवर में हार्दिक की लगातार गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका मारा. उन्होंने बुमराह पर छक्का और फिर दो रन के साथ 63 गेंद में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया. मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा दाहिने पैर की मांसपेशी में चोट के कारण इस मैच से बाहर रहे. रोहित पिछले 11 सत्र में पहली बार आईपीएल के किसी मैच से बाहर रहे हैं.

About admin