कोलंबो वनडे: भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

Image default
खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया।  इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है।

मेजबान टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 262 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से चमीका करुणारत्ने ने 35 गेंदों पर एक चौके दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए।

श्रीलंका की पारी में कप्तान दसुन शनाका ने 39, चरीथ असालंका ने 38, अविष्का फर्नाडो ने 32, मिनोद भानुका ने 27, भानुका राजपक्षा ने 24, धनंजय डी सिल्वा ने 14, वनिंदु हसारंगा ने आठ, इसुरु उदाना ने आठ दुश्मंथा चमीरा ने 13 रन बनाए।

भारत की ओर से दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने पृथ्वी शॉ (43 रन, 24 गेंद, 9 चौके), कप्तान शिखर धवन (नाबाद 86 रन, 95 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का), डेब्यू कर रहे ईशान किशन (59 रन, 42 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के), मनीष पांडेय (25 रन, 40 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) तथा एक डेब्यूटेंट सूर्यकुमार यादव (नाबाद 31 रन, 20 गेंद, 5 चौका, )की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 36.4 ओवरों में तीन विकेट पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से धनंजय सिल्वा ने दो विकेट लिए। दूसरा वनडे 20 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

विराट कोहली ने खेल भावना से जीता पाकिस्तानियों का दिल

सैफ कप: फाइनल में मालदीव से हारा भारत

मणिपुर में विश्वस्तरीय फुटबॉल अकादमी की स्थापना पर विचार किया जा रहा है: कर्नल राठौर