सीएम ने श्री निर्मल प्रकाश नैथानी द्वारा लिखित पुस्तक ‘वीर पुरिया उत्तराखण्ड का एक विस्मृत योद्धा’ का विमोचन किया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » सीएम ने श्री निर्मल प्रकाश नैथानी द्वारा लिखित पुस्तक ‘वीर पुरिया उत्तराखण्ड का एक विस्मृत योद्धा’ का विमोचन किया

सीएम ने श्री निर्मल प्रकाश नैथानी द्वारा लिखित पुस्तक ‘वीर पुरिया उत्तराखण्ड का एक विस्मृत योद्धा’ का विमोचन किया

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नगर निगम प्रेक्षागृह में पुरिया नैथानी सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘वीर पुरिया जन्मोत्सव’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्री निर्मल प्रकाश नैथानी द्वारा लिखित पुस्तक ‘वीर पुरिया उत्तराखण्ड का एक विस्मृत योद्धा’ का विमोचन किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने इतिहास के विस्मृत योद्धा पुरिया नैथानी के जीवन दर्शन को अपने शोधपूर्ण प्रयासों से समाज के समक्ष प्रस्तुत करने के लिये पुस्तक के लेखक श्री निर्मल प्रकाश नैथानी की सराहना की। उन्होंने इस पुस्तक को शोध पत्र की संज्ञा देते हुए कहा कि जो समाज अपने पुरखों का सम्मान नहीं करता वह ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रह सकता। समाज को जीवन हमारा अतीत देता है और अतीत से जोड़ने का काम हमारे लेखक, कवि व गीतकार करते हैं।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है जब वीर पुरिया को याद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड बुद्धिजीवियों का खजाना है, जो अपने गहन अध्ययन एवं शोध के द्वारा हमें हमारे इतिहास व समृद्ध लोक संस्कृति व परम्पराओं से परिचित कराने का कार्य कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अपनी भावी पीढी को समृद्ध ऐतिहासिक व सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराने के लिये प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय में पुस्तकालय खोलने की व्यवस्था की जा रही है।
इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल ‘गामा‘, पूर्व दायित्व धारी श्रीमती सुशीला बलूनी, श्री मनोहर सिंह रावत, ठाकुर भवानी प्रताप सिंह, श्री सुरेश रावत, श्री निर्मल नैथानी आदि उपस्थित थे।

About admin