पुस्तकें ही बच्चों की सच्ची मित्र: रंजीत सिंह – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » पुस्तकें ही बच्चों की सच्ची मित्र: रंजीत सिंह

पुस्तकें ही बच्चों की सच्ची मित्र: रंजीत सिंह

हिमालय क्षेत्र का वातावरण दुनिया के लिए उदाहरण है भूटान दुनिया का सबसे कम प्रदूषित देश है इसका कारण वहां के समाज मे पर्यावरण को लेकर चेतना है यदि चेतना बचपन से ही पैदा की जाय तो समाज मे बड़ा परिवर्तन आएगा यूको बैंक के उप माह प्रबंधक और अंचल प्रबंधक रंजीत सिंह ने यह बात पुस्तक कोना और पौधा रोपण के अवसर पर कही। स्कूलों में पुस्तक कोने स्थापित  के धाद के अभियान कोना कक्षा का के अंतर्गत आज का आयोजन पौंधा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में हुआ। यूको बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सहयोग से आगामी पांच वर्षों के लिए विद्यालय को कोना दिया गया। इस अवसर पर एसोसेअशन के अध्यक्ष वी के बहुगुणा ने कहा कि संगठन बैंक अधिकरियों केलिए कार्य करने के साथ आज समाज की विभिन्न गतिविधियों में योगदान करने के लिए इच्छुक है इसलिये वे आपदा प्रभावित छात्रों की शिक्षा और पुस्तक कोने स्थापना में आगे आया है उन्होंने विद्यालय में 50 पौधे लगाने के संकल्प के साथ छात्रों को इसे सुरक्षित करने के लिए भी अपील की।उन्होंने बच्चों को पर्यावरण को साफ सुथरा रखने एवं व्यक्तिगत सफाई का संकल्प भी दिलाया।

अभियान का परिचय देते हुए तन्मय ममगाईं ने बताया कि कोना कक्षा का स्कूलो से आम समाज को जोड़ने और उन्हें समाज के सहयोग से सशक्त बनाने की मुहिम है  जिसमे अब तक 350 से अधिक स्कूलो में शिक्षा के कोने समाज के सहयोग से  स्थापित किये जाने है। अभियान में आम नागरिकों के अलावा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और ट्रेड यूनियन भी इसमे जुड़ रहे है।

 इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। बैंक की ओर से विद्यालय में पंद्रह हजार रुपये से वाटर प्योरीफायर लगाने की घोषणा भी की गई।

आयोजन का संचालन बाल सरोकार एकांश के संयोजक गणेश उनियाल ने किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के सचिव विशाल सचदेवा, विवेक आहूजा,विद्यालय की अध्यापिकाएं अर्चना नौटियाल रुचि पुंडीर और छात्र उपस्थित थे

About admin