लखनऊ एवं बाराबंकी बस स्टेशन पर हो सकेगी सभी बसों की साफ-सफाई एवं धुलाई: दयाशंकर सिंह

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने बताया है कि यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत परिवहन निगम द्वारा चारबाग एवं बाराबंकी बस स्टेशन पर अन्य जनपदों से आने वाली बसों की भी साफ-सफाई एवं धुलाई  किए जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पहले बसों को अपने डिपो के वर्कशॉप में धुलाई के लिए जाना पड़ता था। लंबी दूरी की बसों में साफ सफाई बेहतर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है ।

श्री दयाशंकर सिंह ने बताया है कि लंबी दूरी की बसों में यात्रियों को बेहतर साफ सफाई मिले और उन्हें बसों में गंदगी का न हो, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह सुविधा अभी लखनऊ एवं बाराबंकी में शुरू की गई है। जल्द ही अन्य बड़े बस स्टेशनो पर भी यह सुविधा शुरू किये जाने की व्यवस्था करने के निर्देश परिवहन निगम के अधिकारियों को दे दिए गए हैं ।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एम०डी०श्री संजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी  दी कि इस प्रकार बसों की लघु साफ सफाई की व्यवस्था शुरुआती तौर पर लखनऊ एवं बाराबंकी बस स्टेशनों पर की गई है, जिसके अंतर्गत कोई भी चालक अपनी बस मात्र 40 रुपया में  धुलवा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन लगभग 50 बसे धुली जायेंगी।

Related posts

कोरोना वायरस के सम्बन्ध में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुएः सीएम

रायबरेली का लाल आलू इन्वेस्टर्स मीट में : #UPinvestorsSummit2018

श्री अंचिता शेउली ने बेहतरीन प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाया: मुख्यमंत्री