33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सहवाग, अफरीदी और ड्वेन ब्रावो स्विट्जरलैंड में आइस पर क्रिकेट खेलते नजर आएंगे

खेल समाचार

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और भारत के वीरेंदर सहवाग के बाद अब वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक भी 8 और 9 फरवरी को स्विट्जरलैंड में होने वाले सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट खेलते नजर आएंगे।

इस टूर्नामेंट में 2 टीमें डायमंड और रॉयल्स हिस्सा लेंगी। सेंट मौरिट्ज स्विज़रलैंड की एक झील है, जो साल के 6 महीने जमी रहती है। विंटर स्पोर्ट्स के लिए मशहूर ये लेक अब तक हॉर्स रेसिंग और स्केटिंग जैसे कई इवेंट होस्ट कर चुकी है। मगर अब दुनिया में पहली बार यहां क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है.

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट से संन्यास ले चुके कई बड़े क्रिकेटर पहले ही जुड़ चुके है। इसमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, भारत के वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ, श्री लंका के महेला जयावर्धने, लसिथ मलिंगा, ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ, जैक कैलिस, न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी, नाथन मैक्कुलम, ग्रांट इलियट, इंग्लैंड के मोंटी पनेसर और ओवेश शाह शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा, “मुझे नहीं पता कि क्या उम्मीद करूं, लेकिन मैं विश्व के खूबसूरत हिस्से में खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं। मुझे उम्मीद है कि यह कार्यक्रम बहुत ही सफल होगा।”

अपने पुराने साथियों के साथ दोबारा खेलने के बारे में स्मिथ ने कहा, “इस इवेंट में कई दिग्गज क्रिकेटर्स शामिल हैं। मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट में इन सभी के खिलाफ खेला है। उनके साथ मिलकर समय बिताना अच्छा लगेगा। हमारी कोशिश अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी।”

टूर्नामेंट के आयोजक वीजे स्पो‌र्ट्स है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से मंजूरी ली है। इस मैच को मैटिंग पिच पर खेला जाएगा, जिसमें खिलाड़ी लाल गेंद और दूसरे क्रिकेट उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे। लेकिन, स्पाइक वाले जूते की जगह स्पो‌र्ट्स जूते का इस्तेमाल किया जाएगा।

वीजे स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह ने कहा, “हर किसी को वो बेहतरीन मैच याद हैं जब सहवाग के सामने ब्रावो और रज़्ज़ाक हुआ करते थे।” उन्होंने कहा, “हम एक बार फिर इतिहास दोहराने को तैयार हैं और इन सभी महान खिलाड़ियों को एक बार फिर प्रशंसक खेलता देखेंगे। अलग बात यह होगी कि यह मैच बर्फ पर खेले जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मान्यता मिलने के बाद सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट में वो काबिलियत है जो वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना सके।”

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More