36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अंडर-19 टीम से मिले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ के की जमकर तारीफ

खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की। अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ के कहने पर कोहली ने पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को संबोधित किया।

कोहली ने अंडर-19 टीम के कप्तान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के की जमकर तारीफ की। कोहली को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पृथ्वी के प्रदर्शन के बारे में पता है जहां उन्होंने पांच शतक लगाये हैं।

इस मौके पर कोहली ने कहा, “मैं पृथ्वी को लेकर काफी उत्सुक हूं। मैंने उसके बारे में काफी सुना है और रवि शास्त्री ने भी मुझे उसके बारे में काफी कुछ बताया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उसने कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है, जो कम देखने को मिलता है। उसे ऐसी टीम का कप्तान बनाया गया है, जिसमें अंडर-19 वर्ग के खिलाड़ी खेलते हैं। वो बहुत टैलेंटेड है, जो हमें दिखेगा।”

पृथ्वी शॉ की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो महज 9 फर्स्ट क्लास मैचों 5 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं। इस दौरान पृथ्वी ने 56.52 की औसत से 961 रन बनाए हैं। उनकी प्रतिभा को देखते हुए एमआरएफ जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड ने पृथ्वी शॉ के साथ बैट डील भी साइन की है। मतलब सचिन, विराट के बाद अब पृथ्वी शॉ भी एमआरएफ के बल्ले से खेलते दिखेंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने भारतीय अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए 2008 में खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि अगले महीने 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की शुरुआत हो रही है। 16 देशों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से 3 फरवरी 2018 तक न्यूजीलैंड में खेला जाएगा।

तीन बार की विजेता भारत को ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे की टीमों के साथ रखा गया है। पिछले साल की उपविजेता भारतीय टीम ने इस खिताब को 2000, 2008 और 2012 में जीता है। गत वर्ष बांग्लादेश में हुए विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के हाथों हार गई थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया (1988, 2002 2010) ने भी इस खिताब को तीन बार अपने नाम किया है।

भारतीय अंडर-19 टीम: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उप-कप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, ऋयान पराग, आर्यण जुयाल (विकेट कीपर), हार्विक देसाई (विकेट कीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटि, इशान पॉरेल, अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More