26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज़, अफ़्रीकी टीम को लगा झटका

खेल समाचार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज़ 1 फरवरी से हो रहा है लेकिन इससे पहले मेज़बान अफ़्रीकी टीम को करारा झटका लगा है। उनकी टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स चोट की वजह से शुरुआत के तीन वनडे से टीम से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है उनकी दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लग गई है जिसकी वजह से उन्हें कुछ सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने डिविलियर्स की चोट के बारे में एक प्रेस रिलीज़ जारी की जिसमें ये बताया गया कि उनकी अंगुली में चोट लग गई है जिसकी वजह से वो शुरूआती तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। प्रेस रिलीज़ में बताया गया “सीएसए की चिकित्सा टीम को उम्मीद हैं कि डिविलियर्स 10 फरवरी को वांडरर्स में खेले जाने वाले चौथे एकदिवसीय के लिये फिट हो जाएंगे।”

वहीं वनडे सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज़ जेपी डुमिनी ने इस श्रृंखला के बारे में बात करते हुए कहा “जोहानिसबर्ग टेस्ट में जीत के बाद उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में कड़ा मुकाबला करके यहां अपने रिकार्ड में सुधार करना चाहेगी। भारत वनडे में बेजोड़ टीम है और वे इस प्रारूप में दुनिया में किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। आप उनसे किसी भी समय कमतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते। उनकी टीम में कुछ नए चेहरे हैं और युवा खिलाड़ी भी हैं लेकिन उनके पास कौशल की कमी नहीं है।”

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम

वनडे         सीरीज    स्थान      दिनांक

पहला वनडे किंग्समीड, डरबन 1 फरवरी 2018

दूसरा वनडे सुपर स्पोर्ट पार्क, सेंचूरियन 4 फरवरी 2018

तीसरा वनडे न्यूलैंड्स, केपटाउन 7 फरवरी 2018

चौथा वनडे न्यूवांडर्स, जोहान्सबर्ग 10 फरवरी 2018

पांचवां वनडे सेंट जार्ज पार्क, पोर्ट एलिज़ाबेथ 13 फरवरी 2018

छठा वनडे सुपर स्पोर्ट पार्क, सेंचूरियन 16 फरवरी 2018

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More