26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: हरियाणा स्टीलर्स ने मेजबान यूपी योद्धा को 36-29 के अंतर से हराया

प्रो कबड्डी लीग 2017: हरियाणा स्टीलर्स ने मेजबान यूपी योद्धा को 36-29 के अंतर से हराया
खेल समाचार

बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए इंटरजोन मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने मेजबान यूपी योद्धा को 36-29 के अंतर से हराया। हरियाणा के जीत के हीरो युवा रेडर विकास कंडोला रहे जिन्होंने 9 रेड पॉइंट हासिल किया। जबकि कप्तान सुरेंदर नाडा ने असाधारण प्रदर्शन दिखाते हुए कुल सात टैकल पॉइंट हासिल कर यूपी योद्धा के रेडरों को पानी पिलाया। यूपी योद्धा के लिए सबसे ज्यादा छह रेड पॉइंट रिशांक ने हासिल किए जबकि पहला मैच खेल रहे सागर कृष्णा ने कुल छह टैकल पॉइंट हासिल कर टीम में अपनी दावेदारी पेश की। नितिन तोमर इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे जिसकी वजह से यूपी टीम को अपने होमग्राउंड पर लगातार दूसरी मुंह की खानी पड़ी।

नितिन तोमर ने टॉस जीतकर कोर्ट चुना

पहले हाफ के पहले रेड में वजीर सिंह ने रेड पॉइंट हासिल कर टीम का खाता खोला। नितिन तोमर ने अपने पहले रेड में ही विपक्षी कप्तान सुरेंदर नाडा को आउट किया। तीसरे मिनट में रिशांक देवाडिगा टैकल कर लिए गए, यूपी योद्धा की चिंता बढ़ी। पांचवें मिनट में नितिन तोमर को राकेश सिंह ने टैकल किया। इसके बाद विकास कंडोला को भी यूपी योद्धा के डिफेंडरों ने चलता किया। नौवे मिनट में रिशांक ने एक रेड पॉइंट हासिल कर कप्तान नितिन को फिर से कोर्ट में वापस लाया। शुरू के दस मिनट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला और दोनों टीमों का स्कोर 6-6 बराबरी पर।
11वें मिनट के पहले रेड में नितिन तोमर पीली लाइन से बाहर चले गए जिसकी वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा। 12वें मिनट में सागर कृष्णा ने अकेले विकास कंडोला को टैकल किया। अब यूपी योद्धा 10-8 से बढ़त बना ली है। 14वें मिनट के रेड में महेश गौड़ ने रेड पॉइंट हासिल कर काजी ताजिक को वापस कोर्ट में लाया। 16वे मिनट में वजीर सिंह को यूपी डिफेंडरों ने टैकल किया और इसी के साथ यू पी योद्धा की टीम ने हरियाणा स्टीलर्स पर 13-9 से बढ़त बना ली। 17वें मिनट में रिशांक को हरियाणा के डिफेंडरों ने चलता किया। इसके तुरंत बाद विकास कंडोला ने रेड पॉइंट हासिल कर टीम को एक अंक दिलाया। 19वें मिनट में नितिन तोमर को डिफेंडरों ने काम तमाम किया। इसके बाद वज़ीर सिंह को एंकल होल्ड पकड़कर सुपर टैकल अंक हासिल किया। पहले हाफ के खत्म होने तक यू पी योद्धा ने 15-12 के स्कोर से बढ़त बना ली है।

दूसरे हाफ में दोनों टीमें

पहले मिनट में विकास कंडोला ने रेड पॉइंट हासिल कर टीम को एक अंक दिलाया। इसके बाद दूसरे मिनट में सुरेंदर सिंह को हरियाणा के डिफेंडरों ने टैकल किया। इसके बाद यूपी के डिफेंडरों ने विकास कंडोला को पकड़ सुपर टैकल पॉइंट हासिल किया और टीम को 17-14 से बढ़त दिलाई। चौथे मिनट में रिशांक देवाडिगा को सुरेंदर नाडा ने टैकल किया लेकिन तुरंत बाद वजीर सिंह को आउट कर जवाबी हमला किया। छठें मिनट में कप्तान नितिन तोमर ने अशोक को आउट कर सुपर टैकल पॉइंट हासिल किया। नौवें मिनट में रेड करने आए यूपी योद्धा के कप्तान चौथी बार टैकल कर लिए गए।

भले ही यूपी की टीम पांच अंको की बढ़त बनाई हुई है लेकिन नितिन तोमर बिलकुल फ्लॉप रहे हैं। इसके बाद वजीर सिंह ने दो पॉइंट हासिल किए। 10वें मिनट में टैकल कर हरियाणा टीम ने यूपी को ऑल आउट कर टीम को स्कोर 23-25 से कम किया। 11वें मिनट में कप्तान सुरेंदर नाडा ने रिशांक को टैकल किया और अपना हाई-फाइव टैकल पॉइंट हासिल भी किया। 13वें मिनट में सुरजीत नरवाल को आगे जाकर ताजिक ने खूबसूरत टैकल किया। 15वें मिनट में सागर कृष्णा ने वजीर सिंह को टैकल किया। 16वें मिनट में विकास कंडोला ने एक रेड पॉइंट हासिल किया जबकि अगले ही रेड में रिशांक ने दो डिफेंडरों को अपना शिकार बनाया।

17वें मिनट में महित चिल्लर का गजब का टैकल और हरियाणा के टीम ने 29-29 से स्कोर बराबरी कर ली है। विकास कंडोला का एक बार फिर सक्सेसफुल रेड, हरियाणा स्टीलर्स ने एक अंक की बढ़त बना ली है। 20वें मिनट में यूपी टीम एक बार फिर से ऑल आउट हो गई है और हरियाणा स्टीलर्स ने 36-29 के स्कोर से मेजबान टीम को मात दी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More