26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटरजोन मुकाबले में तेलुगू टाइटंस ने यु मुम्बा को 37-32 से हराकर जीत के सूखे खत्म किया

प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटरजोन मुकाबले में तेलुगू टाइटंस ने यु मुम्बा को 37-32 से हराकर जीत के सूखे खत्म किया
खेल समाचार

लखनऊ के बाबू बनारसी दास स्टेडियम में खेले गए इंटरजोन मुकाबले में तेलुगू टाइटंस ने यु मुम्बा को 37-32 से हराकर जीत के सूखे खत्म किया। राहुल चौधरी के सुपर टेन और सोमबीर के आठ टैकल पॉइंट के बदौलत तेलुगू टीम आखिरकार आठ मैचों के बाद जीत दर्ज की। तेलुगू टाइटंस के लिए एक बार फिर उसके स्टार रेडर ने पहले दस मिनटों में ही दो सुपर रेड पॉइंट हासिल कर जीत की कहानी लिख दी। हालांकि दूसरे हाफ में राहुल चौधरी को लगभग 15 मिनट कोर्ट के बाहर बैठना पड़ा जिसकी वजह से यु मुम्बा मैच में वापसी करने में सफल रही। लेकिन आखिर के पांच मिनट में राहुल चौधरी ने कोर्ट में वापसी की और लगातार पांच रेड पॉइंट हासिल कर मुंबई 37-32 से पटखनी दी।

यु मुम्बा ने टॉस जीतकर , कोर्ट चुनने का फैसला किया

अपने पहले ही रेड में राहुल चौधरी ने सुरेंदर सिंह का शिकार किया। अनूप कुमार के खाली रेड जाने के बाद दूसरे रेड में रंजीत ने राहुल चौधरी को टैकल किया। चौथे मिनट में शबीर बापू ने बोनस पॉइंट हासिल किया जबकि अगले ही रेड में विनोद ने कुलदीप सिंह का शिकार तेलुगू टाइटंस को 3-2 से बढ़त दिलाई। पांचवें मिनट में वापस मैदान में आते ही राहुल चौधरी ने अनूप कुमार सहित दो अन्य डिफेंडर को आउट कर मैच का पहला सुपर रेड हासिल किया। छठें मिनट में शबीर बापू को तेलुगू टीम के डिफेंडरों ने काम तमाम किया। आठवें मिनट के रेड में सब्स्टीट्यूट दर्शन ने रोहित राणा का शिकार किया।

नौवे मिनट के डू ओर डाय रेड में नीलेश सालुंके ने सुरेंदर को टच कर बाहर का रास्ता दिखाया। 10वें मिनट के रेड में राहुल चौधरी ने दर्शन का शिकार किया और अपने खाते में 5 रेड पॉइंट हासिल किए। इसके तुरंत बाद अनूप कुमार को तेलुगू के डिफेंडरों ने टैकल कर मुंबई टीम को ऑल आउट किया। ये मुंबई की मानसिकता को तोड़ने वाला पल हो सकता है, तेलुगू टीम ने 12-7 के स्कोर से बढ़त बना ली है। 14वें मिनट में कशिलिंग एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और उनको टैकल विशाल ने किया। 15वें मिनट में एक बार फिर राहुल ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए दूसरा सुपर रेड हासिल कर टीम को 17-11 से बढ़त दिलाई। 18वें मिनट में अनूप ने एंकल होल्ड कर विनोद को आउट किया। 19 वें मिनट में तेलुगू डिफेंडरों ने शबीर बापू को सुपर टैकल किया।

तो इस तरह से पहले हाफ के स्टार राहुल चौधरी रहे जिन्होंने दो सुपर रेड हासिल कर कुल 9 अंक हासिल किए। तेलुगू टाइटंस पहले हाफ के खत्म होने तक 19-15 से आगे.

तीसरे मिनट के डू ओर डाय रेड में दर्शन ने विशाल भारद्वाज को आउट किया। चौथे मिनट में अनूप कुमार को पकड़ तेलुगू टीम ने सुपर टैकल पॉइंट हासिल किया। छठें मिनट में सोमबीर ने फिर दर्शन को पकड़ सुपर टैकल पॉइंट हासिल किया। अब तेलुगू टाइटंस ने 25-17 के स्कोर के साथ कुल 7 अंकों की बढ़त बना ली हैं। नौवें मिनट में राहुल चौधरी जरूर टैकल किए गए लेकिन साथ में एक डिफेंडर को साथ ले गए। नौवे मिनट में सोमबीर इस बार टैकल नहीं कर पाए और नितिन मदने दो पॉइंट ले गए। 11वें मिनट में सुरेंदर ने विकास को टैकल किया। 12वें मिनट में शबीर बापू ने फरहाद का शिकार कर तेलुगू टीम को ऑल आउट किया और फासले को काफि हद तक कम किया। 13वें मिनट में सुरेंदर ने अकेले राहुल चौधरी का काम तमाम किया, अब तेलुगू हार का खतरा मंडरा रहा है। 15वें मिनट में विकास ने एक रेड पॉइंट हासिल किया और अब राहुल चौधरी फिर से वापस आ गए हैं। 16वें मिनट में राहुल ने दो डिफेंडर को आउट कर अपना “सुपर टेन पॉइंट” हासिल कर टीम 31-28 से बढ़त दिलाई। 18वें मिनट में रोहित राणा ने अकेले नितिन मदने का काम तमाम किया और टीम को अहम मौके पर एक पॉइंट दिलाया। सिर्फ दो मिनट का खेल शेष है और तेलुगू टीम में 32-29 से बढ़त बनाए हुए हैं। 19वें मिनट में राहुल चौधरी ने शबीर बापू को रनिंग हैंड टच कर आउट किया। इसके बाद अनूप कुमार को टैकल कर तेलुगू टीम ने दूसरी बार मुंबई टीम को ऑल आउट किया और 37-31 के बड़े स्कोर से बढ़त बनाई हुई है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More