Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जो रणनीति तैयार की थी उसे मैदान पर बखूबी निभायाः कोहली

खेल समाचार

सेंचुरियनः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नौ विकेट से मिली शानदार जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया है। भारत ने रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 32.2 ओवर में 118 रन पर ढेर कर दिया था और फिर शिखर धवन तथा विराट की शानदार पारियों से 20.3 ओवर में एक विकेट पर 119 रन बनाकर 177 गेंद शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। भारत ने छह मैचों की सीरीज में अब 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

रणनीति को मैदान पर बखूबी निभाया
विराट ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाजों ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन दिखाया। स्पिनर ने बहुत बढिय़ा प्रदर्शन किया। इस तरह की जीत से हमेशा अच्छा महसूस होता है। हमने सुबह जो रणनीति तैयार की थी उसे मैदान पर बखूबी निभाया। उम्मीद है कि टीम आगे भी इसी प्रदर्शन को बरकरार रखेगी। कप्तान ने साथ ही कहा कि डरबन की तुलना में यह विकेट काफी सख्त था। हमें पता था कि पिच पर ज्यादा घास नहीं होगी। विकेट काफी सख्त और सूखा था। छोटे लक्ष्य का पीछा हमेशा सकारात्मक तरीके से करना जरूरी होता है। दक्षिण अफ्रीकी टीम का मध्यक्रम अनुभवहीन है और हमने इसका पूरा फायदा उठाया।

चहल ने झटके 5 विकेट
युजवेंद्र चहल ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट हासिल किया है। चहल पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने सेंचुरियन मैदान में पांच विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ पांच विकेट झटके हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। चहल ने कहा कि देश के लिए बढिय़ा प्रदर्शन करके अच्छा लगा। यह विकेट डरबन की तुलना में काफी बेहतर था। गेंद लगातार टर्न हो रही थी। पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए। जब मैंने पहला विकेट लिया उसके बाद कुलदीप ने भी दो विकेट निकाले। इससे मेजबान टीम पर दबाव बढ़ता गया।

पंजाब केसरी

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More