टीम इंडिया ने इस मामले में खिताब विजेता इंग्लैंड को पछाड़ा – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » टीम इंडिया ने इस मामले में खिताब विजेता इंग्लैंड को पछाड़ा

टीम इंडिया ने इस मामले में खिताब विजेता इंग्लैंड को पछाड़ा

विश्व कप 2019 का खत्म हो गया है और पिछले रविवार को ही इंग्लैंड ने पहला खिताब अपने नाम किया है। बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल का मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया, जहां वह बड़े नाटकीय अंदाज़ में जाकर खत्म हुआ।दरअसल मुकाबला पहले पारी और सुपर ओवर में टाई रहा था इसके बाद सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया है। इंग्लैंड ने भले ही खिताब जीता हो पर टीम इंडिया ने विश्व कप में उसे एक मामले में पछाड़ा दिया है।

बता दें कि विराट सेना ने विश्व कप में सेमीफाइनल तक का ही सफर तय किया था वह न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।बता दें कि ट्वीटर पर 20 मई से लेकर 15 जुलाई तक विश्व कप को लेकर कई तरह के ट्वीट किए गए, इस दौरान करीब 3.1 करोड़ ट्वीट हुए । गौर किया जाए तो 2015 विश्व कप की तुलना है इस विश्व में टि्वटर पर में 100 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। पर इन सभी के बीच भारत बादशाह बना है।इस विश्व कप में सबसे ज्यादा ट्वीट भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर आए। इस मैच में 29 लाख ट्वीट किए गए हैं इसी के साथ यह मुकाबला ट्वीटर पर सबसे ज्यादा चर्चित वनडे मैच बन गया है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 मई को खेला गया था दोनों में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भिड़त हुई थी, जहां भारत ने जीत दर्ज करने का काम किया।

About admin