38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बुमराह, भुवी या अश्विन नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए राशिद खान

खेल समाचार

भारत ने साउथ अफ्रीका को मूमेंटम सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 9 विकेट से एकतरफा मात दी। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका पर 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत-साउथ अफ्रीका के दूसरे वनडे मैच में भारतीय स्पिनरों का जलवा छाया रहा। रविंद्रचंद्र अश्विन और रविंद्र जडेजा की छत्रछाया में शामिल होने वाले युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने मेजबान टीम को रौंद कर रखा दिया।

चहल और कुलदीप ने रौंदा

दूसरे वनडे मैच में पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने विकेट लेने की शुरुआत की। जिसके बाद चहल ने उसे पूरे अंजाम तक पहुंचा दिया। कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीका के 3 बल्लेबाजों को आउट किया तो वहीं चहल ने भी 5 दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका में फर्स 5 विकेट टेकर भारतीय गेंदबाज बन गए। साउथ अफ्रीका में आजतक किसी भारतीय गेंदबाज ने 5 विकेट नहीं लिए थे।

चहल ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। चहल और कुलदीप ने मिल कर 8 विकेट लिए और एक-एक विकेट भुवनेश्वर और बुमराह ने ले लिया। जिसकी वजह से मेजबान टीम महज 118 रन पर ऑल आउट हो गई। जबाव में भारत ने बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली।

चहल बने मैन ऑफ द मैच

चहल को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका में पहली बार मैन ऑफ द मैच का खिताब लेने के बाद आज का मैच मेरे लिए काफी अच्छा रहा। हमे भारत में ऐसे विकेट पर खेलने की आदत हैं, इसलिए यहां हमें कोई परेशानी नहीं हुई। उनके पार्टनर कुलदीप के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुलदीप के साथ हमेशा मजा आता है।

रासिद खान ने दी बधाई

पहली बार 5 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को सभी ने बधाइयां भेजी। इनमें एक खास बधाई अफ्गानिस्तान के स्टार गेंदबाज रासिद खान ने भी चहल को दी। अफ्गानिस्तान के लिए काफी शानदार गेंदबाजी करने के बाद पूरी दुनिया के अलग-अलग लीग में अपना जलवा दिखाकर तारीफ लूटने वाले रासिद खान ने चहल को ट्वीटर पर बधाई दी। रासिद खान ने चहल को ट्वीटर पर टैग करके लिखा “वैल बॉल्ड” (अपने काफी शानदार गेंदबाजी की)।

Sportzwiki

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More