24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (16, 25, 07) हुआ है उनका मूलांक 7 है।

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (16, 25, 07) हुआ है उनका मूलांक 7 है।
अध्यात्म

अंक 7 (16, 25, 07)शुभ दिनशनिवार, बृहस्पतिवार 
शुभ मासजुलाई, जनवरी, मार्च, मई
वर्ष का श्रेष्ठ समयः प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में 21 जुलाई से 22 अगस्त के मध्य।
भाग्यशाली वर्ष– 7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70, 79, 88, 97

यदि आपका जन्म जनवरी और फरवरी माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपके मुख्य कारक ग्रह नेप्च्यून और चन्द्र आपको जीवनपर्यन्त प्रभावित करने वाले ग्रह हैं। यदि आप किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीखों में जन्में है तो आपका मूलांक और भाग्यां 7 है। यह अंक हमेशा नवीनता की सूचक है। आप उपकारी, सहयोगी और भावना प्रधान व्यक्ति हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से जीवनपर्यन्त आपको कफ रोगों से सावधान रहना होगा। गले की बीमारी अथवा किसी भी तरह की ठण्डी बीमारियों से सावधान रहना चाहिए।

वर्ष पति मंगल के साथ यह युति सामान्य फलदायक ही रहेगी, लेकिन दलाली, कमीशन तथा एजेंट आदि का कार्य अच्छा रहेगा। गायन, संगीत और नृत्य के क्षेत्र में आपकी गहरी रूचि रहेगी। मधुर वाणी और सरल स्वभाव के बल पर जीवन में उच्च सम्मान प्राप्त कर लेंगे। जीवन मे सफलताओं का सिलसिला 25वें वर्ष से शुरू होगा और कालान्तर में आपको काफी अच्छी सफलता मिलती जाएगी। आप जीवन मे कई प्रकार की सर्विस अथवा व्यवसाय करेंगे।

जीवन में जल्दी स्थायित्व नहीं मिलेगा। संचार माध्यम तथा मनोरंजन के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण पदो ंका आपकों लाभा प्राप्त होगा। सफेद व समुद्री वस्तुओं का व्यवसाय आपके लिए अति उपलब्धिदायक रहेगा। यदि आप रचनात्मक अथवा सृजनात्मक कार्य करें तो अधिक सफलता प्राप्त करते जाएंगें।

आपका प्रधान गुण है- मौलिकता। जीवन में जो भी कार्य आप करते है उसमें नवीनता और मौलिकता लाते है।

आपका दूसरा प्रधान गुण है, स्वतंत्र निर्णय लेने की शक्ति। आपका वाक्चातुर्य और जादू भरी बातों के लोग दीवाने बनते नजर आयेंगे। आप जीवन में जिससे भी प्रेम सम्बध बनाएंगे उसे पूर्ण रूप से अपने दिलो-दिमाग में बसा लेंगे। आपकी पूर्वाभास-शक्ति और आपका आत्मबल देखने लायक रहेगा। आप आपने प्रेम संबध काफी जांच परखकर बनाएंगे ताकि धोखा खाने पर आप अपने-आपकों संभाल सकें। स्वच्छ हृदय और शुद्ध सेवाभाव वाला आपका जीवन खुली किताब जैसा होगा। इसलिए विशेष सलाह है कि प्रेम सम्बंधों के प्रति सावधान ही रहेंः अन्यथा व्यर्थ में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। फिल्म के किसी भी क्षेत्र में आप जब भी चाहेंगे सफलता प्राप्त कर लेंगे। इसके अतिरिक्त जनसम्पर्क अधिकारी, एयर होस्टेज एवं होटल आदि जैसे संस्थानों के प्रमुख पदों को आप सुशोभित कर सकते है।

चंद्र के साथ शनि की युति आपको भ्रामक भ्रांतियां पैदा करेगी। आप किसी अधिक उम्र के व्यक्ति अथवा विपरीत लिंगियों से सम्बध बनाएंगें। मंगल के साथ यह युति तनाव पैदा करेगी, लेकिन संधर्ष के ऐसे समय में आप जरा भी हताशा नहीं होः अन्ततः सफलताएं आपको ही हासिल होंगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मार्च माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो देवगुरू बृहस्पति का प्रभाव भी आपके जीवन में चार चांद लगाएगा। मंगल के साथ यह युति आपको गणितज्ञ, प्रवक्ता अथवा कुशल शिक्षक के रूप में सफलीभूत होगी। आपको इस अवधि में सर्विस हेतु आवेदन अवश्य करना चाहिए। इससे शिक्षा प्रतियोगिता में लाभ प्राप्त होगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अप्रैल माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो कारक ग्रहों नेप्च्यून, चन्द्र के साथ-साथ पृथ्वीपुत्र मंगल को दोहरा प्रभाव व्यावसासिक कार्योे में पूर्ण सफलता प्रदान करेगा। किसी भी तरह की मुकदमेबाजी अथवा विवाद आदि से बचें तथा घातक हथियारों से भी परेहज रखें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मई माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो नेप्च्यून और चन्द्र के साथ असुर गुरू शुक्र के दोहरे प्रभाव से भौतिकवादी कार्यों तथा सफेद वस्तुओं के व्यवसाय में हर तरह के लाभ प्राप्त कर सकते है।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जून माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो कारक ग्रहों के साथ युवराज बुध का प्रभाव आपको नैसर्गिक विचारधारा का धनी बनाएगा। कलात्मक कार्य आपके लिए विशेष फायदेमंद रहेगा। शिक्षण, लेखन और सम्पादन कार्य फालदायक रहेंगे।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जुलाई माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो चन्द्र के दोहरा प्रभाव आप जिधर भी चाहेंगे, सफलता दिलाएगा। यात्रा, तीर्थयात्रा अथवा देशाटन का लाभ प्राप्त होगा। मंगल के साथ यह युति कुछ विषमताएं पैदा करेगी, लेकिन उससे हताश न हों और धैर्य तथा संयम के साथ संधर्ष का सामना करें।

यदि इस अंक वाले व्यक्तिा का जन्म अगस्त माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपको कारक ग्रहों के साथ-साथ सूर्यदेव का भी प्रभाव प्राप्त होगा। ये आप में आत्मबल, ऊर्जा शक्ति और आध्यामिक ज्ञान भर देंगे। आप हंसमुख और आशावादी व्यक्ति बन जाएंगें। यही आपको संकटों से उबारेगा। मंगल के साथ यह युति हानिप्रद नहीं रहेगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म सितम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपके जीवन में जून माह के जैसा योग बनेगा। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। कारकपति में परिवर्तन नहीं होगा। मंगल की युति सामान्य ही रहेगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अक्टूबर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपका वर्ष अति उत्तम रहेगा। जमीन-जायदाद तथा वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। मंगल का दोहरा प्रभाव आपको जिधर भी चाहेंगे, सफलता दिलाएंगा लेकिन आपको अपने चिड़चिड़े अथवा गुस्सैल स्वभाव पर नियंत्रण रखना चाहिए।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म नवम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपका यह माह हर वर्ष अति उत्तम रहेगा। मंगल आपको हर क्षेत्र में कामयबियां दिलाएगा। आपके लिए विशेष सलाह यह है कि व्यर्थ में पैसा बर्बाद न करें। आप अपने ऊपर नियंत्रण रखें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म दिसम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो धर्म गुरू बृहस्पति का प्रभाव मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। एक वैज्ञानिक के रूप में आपको ख्याति मिलेगी। मंगल के साथ यह युति आपको वाणी में ओजस्विता लायेगी।

Related posts

7 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More