32.7 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (06, 15, 24) हुआ है उनका मूलांक 6 है

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (06, 15, 24) हुआ है उनका मूलांक 6 है
अध्यात्म

अंक 6 (06, 15, 24)

शुभ दिनशुक्रवार, मंगलवार 
शुभ मासजून, सितम्बर
वर्ष का श्रेष्ठ समयः प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में 15 जून से 24 जुलाई के मध्य।
भाग्यशाली वर्ष– 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69, 78, 96, 105

असुरगुरू शुक्र का प्रभाव आपको जीवनपर्यन्त समाज में एक विशिष्ट स्थान दिलाएगी। यदि आप किसी भी माह की उपर्युक्त तारीखों में पैदा हुए है तो आपका मूलांक 6 होगा। इस अंक को सर्वाधिक प्रभावशाली अंक माना जाता हैं। अंक वाले व्यक्ति सौंदर्यप्रेमी और स्वच्छता पसन्द करने वाले होते है।

आपको हर सुन्दर वस्तु प्राप्त करने की लिप्सा रहेगी। प्राकृतिक सौन्दर्य, बागवानी आदि की सज्जा आपको सहसा अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। सामान्यता इस अंक में जन्म लेने वाले लोग सुन्दर भी होते है। असुरपति का प्रभाव पृथ्वीपुत्र मंगल के साथ लाभ ही देगा। रक्षा विभाग अथवा किसी भी तरह के निर्माण कार्य में आपको लाभ प्रदान करेगा।

आप कल्पनाशील और रूमानी विचारों वाले व्यक्ति होंगे। जीवन में सफलताओं का सिलसिला 24वें वर्ष से प्रारम्भ होता है। आप किसी भी छोटे से संस्थान को बड़े से बड़ा रूप देना चाहेंगे और इसमें पूर्ण रूप से सफलता भी प्राप्त करेंगे। आप हमेशा मुस्कुरते रहेंगे। निराशा या परेशानी आपके चेहरे पर नजर नहीं आएगी। आप चंचल स्वभाव के मृदुभाषी व्यक्ति होंगे। दाम्पत्य जीवन साधारण स्तर का होगा और जीवन में प्रेम-संबंधों का साथ बन रहेगा।

आपको अच्छी वस्तु और अच्छे लोग हमेशा अच्छे लगेंगे। शान्त वातावरण आपको अधिक अच्छा लगेगा। एक महान दार्शनिक, कवि, उपन्यासकार, धर्मवेत्ता और लेखक के रूप में आप ख्याति अर्जित करेंगे। जीवन में आप जहां भी चाहेंगे, जिधर भी चाहेंगे, कामयाबियां हासिल करते जाएंगे।

ऐसा कार्य आपको अधिक लाभप्रद रहेगा जिसका सीधा संबंध जनसम्पर्क से हो। एक निरीक्षक तथा जासूस के रूप में भी आप अपनी पहचान बना सकेंगे।

यह मूलांक उस समय और भी अधिक भाग्यवर्द्धक सिद्ध होगा, जब आप जीवन मे मूलांक वाले वर्षों मेें चल रहे होंगे। आप ज्यादा समय तक कार्य नहीं कर सकते। कई बार कई प्रकार की संस्थाओं को आप जन्म देते हैं। राजनीति के क्षेत्र में आप अधिक सफल होंगे। केन्द्र सरकार के प्रमुख पदों को आप सुशोभित कर सकते हैं।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जनवरी तथा फरवरी माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो असुरगुरू शुक्र के साथ सूर्यपुत्र शनि का प्रभाव आपको अति लाभ दिलाएगा। यह योग आपके स्वास्थ्य में तो बाधक बनेगा और जलीय रोग अथवा गुप्त रोगों से भी परेशान करेगा, लेकिन व्यवस्था अथवा पैसे के मामले में अति लाभप्रद सिद्ध होगा।

मंगल के साथ यह युति पारिवारिक जीवन में कटुता लाएगी। यात्रा आदि सावधानी पूर्वक करें। दुर्घटनाओं से बचना श्रेयस्कर रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मार्च माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो शुक्रदेव के साथ-साथ गुरू का प्रभाव आपके जीवन में महत्वपूर्ण भुमिका अदा करेगा।

मंगल के साथ यह युति अति सौम्य और सार्थक परिणाम दिलाएगी, इस अवधि में धार्मिक कृत्यों तथा तीर्थ यात्राओं में वृद्धि होगी। आपको किसी अच्छे पद की प्राप्ति होगी। वाहन आदि विक्रय करना चाहें तो यह समय अच्छा रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अप्रैल माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो असुराचार्य के साथ पृथ्वीपुत्र मंगल का दोहरा प्रभाव आपको किसी बड़ी योजना की और ले जाएगा। इस अवधि में यदि आप सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाहें तो यह अति लाभप्रद सिद्ध होगा। आपको सफलताएं अवश्य हासिल होंगी। सेना अथवा पुलिस आदि में भर्ती होना चाहें तो यह समय अच्छा रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मई माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपके कारक ग्रह शुक्र का दोहरा प्रभाव आपको किसी अच्छी शक्ति अथवा पद की ओर ले जाएगा। फिल्म-व्यवस्था अथवा खेल आदि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता हासिल होगी। यदि आप अभिनेता है तो अनेक फिल्मी अनुबंध प्राप्त होंगे। आपकी फिल्म फिल्में भी पूर्ण रूप से सफल रहेंगी, लेखन तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में आपको अच्छी ख्याति मिलेगी। खाद्य पदार्थ तथा सफेद वस्तुओं का व्यवसाय अच्छा रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जून माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो युवराज बुध का प्रभाव भी कारक प्रति शुक्र के साथ पडे़गा। आप में यह योग चैतन्यता और नैसर्गिक विचार भर देगा। आप की वाणी में विविधता आएगी। मंगल के साथ यह युति कभी-कभी बाधक भी बनेगी। किन्तु ऐसे में आप हताश न हों, अर्थांगमन होता ही रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जुलाई माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपका यह योग मन के स्वामी चन्द्र के साथ अच्छा रहेगा।

इसमें अपनी निजी क्षमताओं के बल पर आप समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। दूरदेश की यात्राएं होगी। कलात्मक शक्ति का विकास होगा। मनोरंजन के कार्य, सफेद वस्तुओं के व्यवसाय तथा जलीय मनोरंजन पदार्थ व समुद्री वस्तओं के व्यवसाय से लाभ प्राप्त होगा। इस अवधि में आप हर प्रकार के निर्णय ले सकते हैं।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अगस्त माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो असुरार्चा के साथ सूर्य की युति से तकनीकी, सर्जिकल अथवा कलात्मक कार्य हमेशा लाभप्रद सिद्ध होगा।

वर्ष पति मंगल के साथ युति विशेषकर शेयर अथव कमीशन के कार्यों में सफलता प्रदान करेंगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म सितम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो सामान्य तौर पर जुन माह में जन्मे हुए लोगों जैसा ही फल रहेगा, किन्तु इस माह में कोई भी सफलता काफी सधंर्ष के बाद मिलेगी। वर्ष पति का विशेष योगदान नहीं रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अक्टूबर की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह वर्ष पूर्ण रूप से सफलताएं प्रदान करेगा। वर्ष पति के साथ युति तनाव का सामना करवायेगी। आप शन्ति और संयम से हर कार्य को करते जाएं, सफलताएं स्वतः प्राप्त होंगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म नवम्बर माह तथा दिसम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो उसे मार्च तथा मई में जन्में हुए लोगों जैसा फल प्राप्त होगा। इस अवधि में पुत्र सन्तान की प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का योग बना हुआ है। आपके जीवन में हमेशा मार्च, जून सितम्बर और दिसम्बर का माह अच्छा रहेगा और इन माहों में जन्में लोग भी आपके लिए अच्छे साबित होंगे।
आपके लिए सबसे अच्छा दिन शुक्रवार है।

Related posts

6 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More