33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (08,17,26) हुआ है उनका मूलांक 8 है।

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (08,17,26) हुआ है उनका मूलांक 8 है।
अध्यात्म

अंक 8 (08,17,26)

शुभ दिनःसोमवार, बुधवार
शुभ मास:- अगस्त, फरवरी, अप्रैल
वर्ष का श्रेष्ठ समय:- प्रत्येक कैलेडर वर्ष में 14 जनवरी से 20 फरवरी के मध्य का समय।
भाग्यशाली वर्ष:- 8, 17, 26, 35, 44, 43, 62, 71, 80, 89, 98

इस अंक वाले का भाग्यांक 8 हैं। यह अंक जटिलताओं से भरा तेजस्वी और उतार-चढ़ाव लाने वाला है। आपके मूलांक की युति वर्ष पति के साथ बहुत लाभप्रद नहीं कही जा सकती, लेकिन यदि आप 8वें, 17वें, 26वें, 35वें, 44वें, 53वें, 62वें या 71वें वर्ष में चल रहे हो तो यह वर्ष अति उत्तम रहेगा।

स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको जलीय रोगों तथा वायु विकार और अस्थि सम्बंधी रोगों से सावधान रहना चाहिए। स्वभावतः आप प्रशासन प्रिय अनुशासनशील और जोखिम भरे कार्य करने वाले व्यक्ति होंगे। जीवन में हर कार्य करते वक्त आप को बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। यदि मेष और वृश्चिक राशि के अतिरिक्त किसी अन्य राशि में पैैदा हुए हैं तो परिस्थितियां सामान्य रहेंगी। आपकी कामयाबी की मुख्य विशेषता है, अदम्य साहस, दृढ़ इच्छाशक्ति और एकाग्रचित होकर कार्य करने की प्रवृत्ति, रहस्यवादिता आपके जीवन का प्रमुख अंग है और सहज ही आप अपना भेद किसी को नहीं बताते।

पुलिस विभाग व सेना के महत्वपूर्ण पदों को आप सुशोभित करते रहेंगे। आप किसी कार्य को छोटे स्तर से प्रारंभ करके बड़ा से बड़ा रूप देंगे। आपको जिस स्थान की जिम्मेदारी दी जाएगी वहां पर पूर्ण रूप से नियंत्रण पा लेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय तथा किये गए कार्यों की समाज में सराहना होगी।

यह आपके भाग्य की विडम्बना ही है कि आपको ऐसे स्थानों की जिम्मेदारी दी जाएगी जहां पर हालात अति संवेदनशील होंगे। यद्यपि आप वहां पर पूर्ण नियंत्रण पा लेंगे, लेकिन इसके लिए आपको ऐसे निर्णय लेेने पड़ेगे। जिसका कि समाज द्वारा भारी विरोध होगा।

अग्नितत्व से युक्त कार्य, कोयला खान, गैस एजेंसी व रसायनिक पदाथों से सम्बधिंत धंधे तथा ठेकेदार अथव बिल्डर आदि के रूप में आप ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। लोहे तथा किसी अन्य धातुओं का व्यवसाय आपको अति उत्तम रहेगा। पारिवारिक जीवन आपका सामान्य ही रहेगा। मूलतः आप अन्तरमुखी व्यक्ति हैं और बिना किसी हलचल के अपनी परेशानी सह जाते हैं। आप जिन लोगों की मदद करना चाहेंगे वही लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। आपसे शत्रुता लेना काल को निमंत्रण देने के बराबर होगा।

खेल, एथलीट, राजनीति तथा किसी भी तरह का चुनाव वाला पद यदि आप हासिल करना चाहते है तो यह क्षेत्र आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कितना भी उतार-चढ़ाव देखना पड़े, लेकिन आप कभी हताश या विचलित नहीं होते। यदि आप को लौहपुरूष की संज्ञा दी जाए तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी।

सेवा करना ही आपकी प्रबल भावना है। दुःखी और अति दुःखी व्यक्तियों की निश्चल भाव से सेवा करने में आप आनन्दानुभूति करते है।

यदि आप का जन्म जनवरी व फरवरी की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपका समय अच्छा रहेगा क्योंकि सूर्यपुत्र शानि आपको जीवनपर्यन्त प्रभावित करने वाला ग्रह है।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मार्च की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो वह समाज में उच्च प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त करेगा। गुरू की राशिपति होने के कारण शानि के साथ आपको भारी सफलता दिलाएंगे। मंगल भी सार्थक परिणाम दिखाएगा। अतः मंत्री आदि पद के लिए प्रयास करें। यदि साढ़े साती से परेशान हैं तो शीध्र ही शनि स्त्रोत का पाठ प्रारंभ कर दें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति जन्म अप्रैल माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह वर्ष भारी उतार-चढ़ाव लाएगा। विवाद ही आप का मुकदमेबाजी तथा व्यर्थ परेशानियों में समय बरबाद करेगा। ऐसे में समयानुकूल ही आप अपना कोई निर्णय लें।

यदि आप मई माह की उपर्युक्त तारीखों में पैदा हुए है तो शनि के साथ-साथ असुराचार्य शुक्र आपके कारक ग्रह हैं। आपको इस माह में गुप्त रोगों तथा आंख की बीमारियों से बचना चाहिए। व्यवसाय और लेन-देन में सावधानी बरतें। कलात्मक कार्य लाभ देने वाला रहेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जून और जूलाई की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो समय सर्वथा अनुकूल रहेगा। किसी समृद्धशाली व्यक्ति अथवा संस्थान से लाभ होगा। यात्रा, तीर्थयात्रा और विदेश गमन की प्रबल संभावना है। फिल्मी व्यवसाय व प्रशासनिक क्षेत्रों से लाभ हासिल होगा, आप सावधानी बरतें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अगस्त माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो शनि देव के साथ-साथ सूर्य का प्रभाव आपको शोध कार्यों तथा वैज्ञानिक कार्यों में सफलता दिलाएगा। आग, विद्युत, विष तथा विषजनित रोगों से सावधान रहें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म सितम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह शनि, बुध की युति से आपको कई प्रकार के क्षेत्रों में लाभ दिलाएगी। शिक्षण, लेखन, पत्रकारिता तथा सिनेमा आदि के कार्यों में लाभ देगी। मंगल के साथ युति मानहानि अथवा प्रेम-संबन्धों में विच्छेद कराएगी। दाम्पत्य जीवन में कटुता लाएगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अक्टूबर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह सामान्यतया मई जैसा ही फल देगा, किन्तु इसमें आपको भौतिक तथा वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। कोई भी सफेद वस्त्र धारण करें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म नबम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो शानि के साथ मंगल की युति विस्फोटक रूप पैदा करेगी। आप कई प्रकार की परेशानियों तथा आरोपों से धिर जाएंगे। कदम-कदम पर बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में आप संयम बरतें।
यदि आप दिसम्बर माह की उपर्युक्त तारीखों में जन्में है तो देवगुरू बृहस्पति अति शुभ फल देंगे।

आपको राजनीति, शिक्षा, प्रतियोगिता तथा फिल्मोद्योग से लाभ हासिल होगा। आप जो कार्य करना चाहेंगे, उसी में सफलता हासिल हो जाएगी।

आप उपर्युक्त किसी भी माह में पैदा होने के विपरीत प्रभाव अथवा शानिदेव के कुप्रभाव से बचने के लिए प्रार्थना करें।

Related posts

10 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More