22 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ई-पार्क महानगर पुष्प प्रदर्शनी में बिखरे फूलों के रंग, डा0 दिनेश शर्मा ने किया अवलोकन

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने ई-पार्क महानगर में लखनऊ नगर निगम द्वारा आयोजित पुष्प एवं श्वान प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि ई-पार्क अब डा0 सतीश चन्द्र राय (पद्म श्री) के नाम से जाना जायेगा।

डा0 शर्मा ने प्रदर्शनी के आयोजन पर नगर निगम की सराहना की और कहा स्वच्छता को स्वभाव के हिस्सा बनाने के लिए अभियान चलाकर जागरूकता लाई जाये। बढ़ते अतिक्रमण के कारण पैदा हो रही समस्याओं के दृष्टिगत उन्होंने कहा कि हम सबको सार्वजनिक उपयोग की जगहों विशेषकर मार्गों पर अवरोध पैदा करने वाले निर्माण नहीं करने चाहिए।

डा0 शर्मा ने इस अवसर पर अपील की कि जागरूक लोग आगे आकर जन सामान्य को भी जागरूक करें। उन्होंने कहा सभी कार्य सरकारी स्तर पर नहीं हो सकते जबकि जनसामान्य के सहयोग से आसानी से हो सकते है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि स्वयं स्वच्छ रहे और परिवेश को स्वच्छ रखे जिससे पर्यावरण का संरक्षण किया जा सके। उन्होंने इसके लिए मोहल्ला स्तर पर समिति गठित कर कार्य करने को कहा।

समारोह में महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त श्री उदयराज सिंह, नगर निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी, जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अनीता सहगल ने किया।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More