26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से फिर किया कमाल, रेलवे के खिलाफ झटके 5 विकेट

खेल समाचार

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अर्जुन ने मुंबई की ओर से खेलते हुए अंडर-19 कूच बेहार ट्रॉफी इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में रेलवे के खिलाफ 44 रन देकर 5 विकेट झटक लिए हैं। अर्जुन की इस घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने ये मैच पारी और 103 रन से जीत लिया।

इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर ने इसी टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ 5 और असम के खिलाफ 4 विकेट लेने का कारनामा किया था। मध्य प्रदेश के साथ मुंबई ने ड्रॉ खेला था जबकि असम के खिलाफ आसानी से जीत हासिल की थी।

मुंबई के सचिन जिमखाना में खेले गए इस मैच मुंबई ने अपनी पहली पारी में यशस्वी जैस्वाल के 218 रन की बदौलत 389 रन बनाए। यशस्वी के अलावा सिदक सिंह ने 63 और दिव्यांश सक्सैना ने 42 रन की पारी खेली। इसमें अर्जुन तेंदुलकर ने बल्ले से 21 रनों का योगदान किया। मुंबई के 389 रन के जवाब में रेलवे की टीम पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर हो गई। मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अभिमन्यु वशिष्ठ ने लिए। अभिमन्यु ने 30 रन देकर आठ विकेट लिए।

मुंबई ने मैच में रेलवे को फॉलोऑन पर खेलने के लिए मजबूर किया। पहली ही पारी की तरह रेलवे के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी फेल साबित हुए और पूरी टीम 136 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में अर्जुन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 11 ओवोरों में 44 रन देकर विकेट झटके। अर्जुन ने रेलवे के पहले चार बल्लेबाज और 9वें बल्लेबाज को पवैलियन की राह दिखाई। हालांकि वह पहली पारी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्हें बिना किसी विकेट के संतोष करना पड़ा।

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर ने उस समय सुर्खियां बटोरी थी जब वह इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल से पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नेट गेंदबाज बने थे। इसके अलावा अर्जुन इंग्लैंड में कई दिग्गज बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस करा चुके हैं। 18 वर्षीय अर्जुन ने अंडर-14 और अंडर-19 स्तर पर मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More