26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बिग बैश क्रिकेट लीग: पहले मुकाबले में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को हराया

खेल समाचार

बिग बैश क्रिकेट लीग के नए संस्करण का शानदार आगाज हो चुका है। एशेज के अलावा अब दर्शक बिग बैश के चौके-छक्कों का भी लुत्फ़ उठा सकेंगे। आज लीग के पहले मैच में ही जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। जहां सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को 5 विकेट से हराया। लेकिन मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बचे।

दरअसल, मुकाबले के 16वें ओवर में सिडनी थंडर के स्पिनर अर्जुन नायर की गेंद पर सैम बिलिंग्स ने स्कवायर लेग पर एक शॉट खेला। इसपर सिडनी सिक्सर्स के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने दो रन चुराने की कोशिश की। फील्डर ने गेंद को जल्दी में वापस विकेटकीपर बटलर को फेंका।

लेकिन बॉल एक टप्पा खाकर सीधे बटलर के सिर पर जा लगी। भाग्यशाली रहे कि बटलर ने हेलमेट पहना हुआ था। फिर भी, बटलर ने फिजियो को मैदान में बुलाया। इस संदेह में कि कहीं उन्हें सिर में सूजन तो नहीं आई है। सब कुछ ठीक होने के बाद बटलर फिर मैच में कीपिंग करते रहे।

सिडनी सिक्सर्स की बल्लेबाजी

इससे पहले सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन बनाए। सिडनी सिक्सर्स के लिए सबसे ज्यादा 32 रन सैम बिलिंग्स ने बनाए। वहीं, निक मैडिंसन ने 31 रनों का योगदान दिया। थंडर के लिए तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन और लेग स्पिनर फवाद अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए। युवा स्पिनर अर्जुन नायर ने भी 29 रन देकर 2 सफलता प्राप्त की।

सिडनी थंडर की बल्लेबाजी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कर्टिस पैटरसन और कप्तान शेन वॉटसन ने पारी सम्भाली। शेन वॉटसन ने 77 रनों की लाजवाब पारी खेली। इस दौरान वॉटसन ने छह चौके और छह छक्के लगाए।

आखिरी ओवर में सिडनी थंडर को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। स्पिनर अर्जुन नायर ने सीन एबोट की गेंद पर लगातार दो चौके जड़कर जीत तय कर दी। तीसरी गेंद पर एक सिंगल लिया। इसके बाद चौथी गेंद पर ब्लिजार्ड ने चौका लगाकर जीत सुनिश्चित कर दी। इस तरह बिग बैश के पहले मुकाबले में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को हराया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More