उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश से बढ़ेगी ठिठुरने वाली ठंड – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश से बढ़ेगी ठिठुरने वाली ठंड

उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश से बढ़ेगी ठिठुरने वाली ठंड

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग ने ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। वहीं कई जगहों पर लगातार हो रही बर्फबारी से ठिठुरने वाली ठंड होने की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। चारधाम की चोटियों के अलावा तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं। देहरादून में भी मौसम में बदलाव होगा। बादल और हल्की बारिश की संभावना है।

शुक्रवार देर रात भी बदरीनाथ धाम की चोटियों पर शुक्रवार को भी बर्फबारी हुई। साथ ही माणा और नीती घाटी की चोटियों पर भी बर्फबारी होने से मौसम में ठंडक आ गई है। इन दिनों दोपहर बाद बदरीनाथ क्षेत्र में रुक-रुककर बर्फबारी होती रही। जिससे धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिले के निचले क्षेत्रों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

वहीं, केदारनाथ धाम में करीब डेढ़ घंटे तक बर्फबारी हुई। खराब मौसम के कारण धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शुक्रवार शाम को केदारनाथ में न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री दर्ज किया गया। उधर, बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ है।

About admin