32 C
Lucknow

UP Election: बरेली में अखिलेश यादव को एक और झटका, सपा के इन नेताओं ने भी की पार्टी से बगावत

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बरेली में अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है. यहां पर एक के बाद एक तीन नेताओं ने सपा से बगावत कर दी है और अब वो दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं, फरीदपुर से समाजवादी पार्टी कद्दावर नेता और पूर्व विधायक रहे सियाराम सागर के बेटे विशाल सागर और भतीजे अमीष सागर ने पार्टी से बगावत कर दी है, तो वहीं सपा नेता शालिनी सिंह भी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गई हैं.

इन नेताओं ने की सपा से बगावत

सियाराम सागर मुलायम सिंह के करीबी नेताओं में आते थे. लेकिन अब उनके बेटे विशाल सागर और भतीजे अमीष सागर ने समाजवादी पार्टी से बगावत कर दी है. विशाल सागर ने जहां निर्दलीय लड़ने का एलान किया है तो वहीं उनके भतीजे अमीष सागर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से फरीदपुर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. अमीष सागर उनके छोटे भाई चन्द्रसेन सागर के बेटे हैं, वो 2021 में जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

बसपा के हाथी पर सवार हुईं शालिनी सिंह

इनके साथ सपा नेता शालिनी सिंह ने भी पार्टी को टाटा कह दिया है. साल 2017 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसके बाद वो सपा में आई और अब वो सपा को छोड़कर बसपा के हाथी पर सवार हो गई हैं. उन्होंने लखनऊ जाकर बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है और माना जा रहा है कि बसपा उन्हें टिकट भी दे सकती है.

सपा के कद्दवार नेता रहे हैं सियाराम सागर

सियाराम सागर सपा के कद्दावर नेता रहे हैं और मुलायम सिंह के काफी करीब थे. उन्होंने पहला चुनाव जनता दल से 1977 में लड़ा और विधायक बने गए थे, जिसके बाद 1989, 1993, 2002, 2012 में वो समाजवादी पार्टी से विधायक बने. 2017 के चुनाव में भाजपा के प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल ने सियाराम सागर को हरा दिया. जिसके बाद साल 2019 में उनका निधन हो गया.

सोर्स: यह abp न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

गांधी जयन्ती पर आबकारी एवं ग्राम्य विकास मंत्री ने शुभकामनांए दी

रायबरेली ऊँचाहार एनटीपीसी में हुई घटना पर दुःख जताते हुए इसे बेहद दर्दनाक बताया: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री ने जनपद एटा में मॉडल प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पाठ्य पुस्तकें एवं स्कूल बैग वितरित किए