अफगानिस्तान की मस्जिद में दो धमाके, 62 लोगों की मौत, 50 घायल – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » अफगानिस्तान की मस्जिद में दो धमाके, 62 लोगों की मौत, 50 घायल

अफगानिस्तान की मस्जिद में दो धमाके, 62 लोगों की मौत, 50 घायल

अफगानिस्तान की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान दो बम धमाके से 62 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए हैं। धमाका इतना खतरनाक था कि उससे मस्जिद में मौजूस सभी लोग प्रभावित हुए। जिस समय ब्लास्ट हुआ उस दौरान मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे थे। घायलों को नजदीकी अपस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। हमले की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह धमाका शुक्रवार को अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के एक मस्जिद में हुआ। धमाकों के बाद वहां भगदड़ मच गई और कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस और रेस्क्यू की टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत-बचाव का कार्य शुरू किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इनमें से कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, ऐसे में मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती हैं।

बता दें, बीते दिनों अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय के पास एक ट्रक में भी बम धमाका हुआ था, इस विस्फोट में दो पुलिस अधिकारियों की मौत और 26 लोग घायल हो गए थे। घायलों में 20 स्कूली छात्र और 6 पुलिसकर्मी शामिल थे। स्थानीय लोगों के अनुसार विस्फोट से कई लोग प्रभावित हुए थे और आस पड़ोस की इमारतों के शीशे भी टूट गए थे। लगमान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह दौलतजाई ने बताया कि बम धमाके में पुसिस कार्यालय की इमारत के साथ-साथ नजदीक का एक मदरसा भी इसकी चपेट में आ कर क्षतिग्रस्त हो गया था। source: oneindia

About admin