पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सात विकेट से हराया

Image default
खेल समाचार

कानपुर: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सात विकेट से हरा दिया है. 147 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम ने तेज़ शुरुआत की और भारतीय गेंदबाज़ों को हावी होनो का मौक़ा नहीं दिया.

युवा फिरकी गेंदबाज़ यजुवेंद्र चहल ने एक ओवर में दो विकेट चटकाकर उम्मीदें जगाई लेकिन अंग्रेज़ कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 51 रनों की पारी खेलकर जीत मुक़र्रर कर दी. उनके अलावा जो रूट ने 46 और बिलिंग्स ने 22 रन बनाए. चहल को दो और पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे परवेज़ रसूल को एक विकेट मिला.

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फ़ैसला किया. पिच के असामान्य उछाल की मदद से अंग्रेज़ गेंदबाज़ों ने टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज़ को हाथ खोलने का मौक़ा नहीं दिया.

केएल राहुल के साथ कप्तान विराट कोहली ने पारी का आगाज़ किया, लेकिन दोनों मिलकर टीम को मनचाही शुरुआत नहीं दिला सके. राहुल को आठ रने के निजी स्कोर पर जॉर्डन ने आदिल राशिद के हाथों कैच कराया. कोहली भी 29 रन ही बना सके और मोइन अली की गेंद पर मॉर्गन को कैच दे बैठे. युवराज सिंह 12 रन ही बना सके. उनका विकेट लियाम प्लंकेट की झोली में गया.

लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 34 के निजी स्कोर पर स्टोक्स की ब्लॉक होल में फेंकी गेंद पर गच्चा खा गए, जो उनकी लेग स्टम्प ले गई. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 36 रन बनाए.

इंग्लैंड की तरफ़ से मोइन अली ने दो विकेट लिए. उनके अलावा मिल्स, जॉर्डन, प्लंकेट और स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला. टेस्ट सिरीज़ टीम इंडिया ने 4-0 से जीती थी, जबकि वनडे सिरीज़ 2-1 से अपने नाम की.

साभार बीबीसी हिन्दी

Related posts

धर्मशाला की जगह कोलकाता में भारत-पाक एक बार फिर आमने-सामने

पाक के लिए 398 वनडे मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर ने कहा

पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन लड़ेंगे हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव

8 comments

Leave a Comment