SC ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए टाला – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » SC ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए टाला

SC ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए टाला

आईएनएक्स मीडिया मामले में कानून कार्रवाई का सामना कर रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिक को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के विरुद्ध शुक्रवार तक के लिए टाल दिया है। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली की अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत दे दी थी। साथ ही जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी की अनुमति भी दी थी। ऐसे में आज चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि बुधवार सुबह चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंची थी। चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता को लगभग 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुका हैं। मामल में उन्हें 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने उनके खिलाफ धन शोधन के तहत मामला दर्ज किया है।

चिदंबरम 2004 से 2014 तक UPA-1 और UPA-2 सरकारों के दौरान केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री थे। वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी Source Live हिन्दुस्तान

About admin