पूर्व कप्तान कपिल देव से ट्रेनिंग लेंगे रणवीर

खेल समाचार

मुंबई . फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह की जहां एक ओर फिल्म गली बॉय रिलीज होने के लिए तैयार है, वही वह उनकी आगामी फिल्म 83 की शूटिंग में भी व्यस्त हैं. यह फिल्म भारत द्वारा क्रिकेट में पहला विश्वकप जीतने की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में रणवीर सिंह भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाने जा रहे हैं.

रणवीर सिंह अपनी अगली फिल्म 83 को लेकर व्यस्त हो गए हैं और इसकी तैयारियां चल रही हैं. इसके लिए वह भारत के भूतपूर्व क्रिकेटर रहे बलविंदर सिंह संधू से क्रिकेट की कोचिंग भी ले रहे हैं लेकिन अब खबरों की मानें तो कपिल देव बने रणवीर सिंह को खुद कपिल देव ट्रेनिंग देने वाले हैं.

कपिल देव उन्हें यह बताएंगे कि किस प्रकार उनके उस समय हाव-भाव रहे थे और किस प्रकार वह बॉलिंग या बैटिंग करते थे. उनकी बॉलिंग का एक्शन क्या है और वह किस लहजे में बात करते हैं. इन सभी बातों पर बहुत ही बारीकी से काम कपिल देव करेंगे, ऐसी बात कही जा रही है.

इस फिल्म की शूटिंग की तैयारी शुरू हो गई है. रणवीर ने पिछले वीकंड मुंबई में जुहू- विले पार्ले के मैदान में जाकर जायजा लिया था. उनके साथ फिल्म के निर्देशक कबीर खान भी थे और कुछ फैंस भी.

कबीर ख़ान के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म ’83’ को पहले 10 अप्रैल 2019 यानि गुड फ्राईडे के दिन रिलीज़ करने की घोषणा की गई थी लेकिन फिलहाल शूटिंग अब शुरू होने वाली है. फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं, जो उस भारतीय टीम के कप्तान यानि कपिल देव वाली भूमिका निभाएंगे, जिनकी टीम ने वेस्टइंडीज को हरा कर वर्ल्ड कप जीता था.

यह भी खबर आई थी कि रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म 83 में दीपिका उनकी पत्नी बनने जा रही हैं लेकिन हाल ही में दीपिका ने इस सवाल के जवाब में साफ कहा है कि मैं रणवीर के दिल की रानी हूं l सिर्फ वही किरदार आज कल निभा रही हूं l ऑनस्क्रीन साथ काम नहीं कर रही हूं l

कबीर खान ने 83 फिल्म को लेकर घोषणा पूरे भारतीय क्रिकेट टीम जो कि 1983 के विश्व कप की विजेता थी के समक्ष पिछले साल की थी. भारत 83 के अलावा 2011 में भी विश्व कप जीत चुका है. क्रिकेट की इस कहानी पर कबीर खान ने जब काम शुरू किया तो उनके दिमाग में सिर्फ रणवीर का ही नाम आया था.

Related posts

कोच रवि शास्त्री ने कह- जो फिट रहेगा, वही टीम में रहेगा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी करने को बेताब मनीष पांडे

मैनचेस्टर सिटी के साथ गोलकीपर एंडरसन का बढ़ा करार