मध्यप्रदेश का राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित, 6 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

Image default
देश-विदेश

मध्यप्रदेश के राजभवन रहने वाले कर्मचारी और उनके परिवारों के छह और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही राजभवन आवासीय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। राज्यपाल लालजी टंडन का सैंपल कोविड जांच के लिए भेज दिया गया है।

सभी को होना होगा क्वारेंटाइन

जिलाधिकारी तरूण पिथोड़े कंटेनेंट जोन का आदेश बुधवार को जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि राजभवन परिसर के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आदेश के बाद आवासीय इलाके के सभी लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। अति आवश्यक गतिविधि छोड़ अन्य किसी भी तरह की कोई गतिविधि इस इलाके में नहीं होगी।

कर्मचारी का बेटा पाया गया था संक्रमित

राजभवन के प्रवक्ता ने स बताया है कि राजभवन में काम करने वाले कर्मचारी का बेटा दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उनके परिवार और परिसर में रहने वाले संबंधियों का परीक्षण किया गया। जिसके बाद छह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कर्मचारी वाहनों की सफाई के काम में नियुक्त है।

प्रोटोकॉल का किया जा रहा है पालन

प्रवक्ता ने बताया कि जिस क्वार्टर में कर्मचारी रह रहे थे उसे सील कर दिया गया है। वहीं, राजपाल के घर के अन्य कर्मचारियों को गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सभी का रिजल्ट निगेटिव पाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में राज्यपाल कभी नहीं आए थे। सिर्फ 6 से 7 हाउस-कर्मचारियों के संपर्क में ही राज्यपाल लाल जी टंडन आए हैं, जिनका परीक्षण निगेटिव पाया गया है। जिला प्रशासन द्वार जारी किए गए दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।Source आउटलुक

Related posts

बिश्‍केक में किर्गिस्‍तान के राष्‍ट्रपति के साथ संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री द्वारा मीडिया को जारी वक्‍तव्‍य

ऑक्सीजन सांद्रक कोविड-19 से निपटने की लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों में मदद करेंगे: अश्विनी चौबे

प्रधानमंत्री ने ‘’प्रगति’’ के माध्‍यम से पारस्‍परिक विचार-विमर्श किया