न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर लिया बड़ा फैसला

Image default
खेल समाचार

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी इस वक्त भारत में आईपीएल खेल रहे हैं. इसके बाद टीम के कुछ खिलाड़ी जून ने इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलेंगे. फाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला टीम इंडिया से होगा. इसी बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ा बयान दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के फाइनल के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड की यात्रा कर सकते हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन का बयान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी डेढ़ महीने का वक्त बाकी है लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने खिलाड़ियों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. न्यूजीलैंड एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा,

‘ मौजूदा आईपीएल के क्रिकेट खिलाड़ी जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय खिलाड़ियों के साथ यात्रा कर सकते हैं क्योंकि वे स्वदेश वापस नहीं आ सकते हैं और फिर इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं।

एक तरह से न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने ये साफ दर दिया है कि देश में सख्त प्रोटोकॉल के चलते आईपीएल के खेल रहे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी घर नहीं लौट सकते

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी इस वक्त भारत में खेल रहे हैं आईपीएल

कप्तान केन विलियमसन , ट्रेंट बाउल्ट, काइल जैमीसन और मिशेल सेंटनर समेत न्यूजीलैंड के करीब 10 खिलाड़ी आईपीएल की विभिन्न 10 फ्रेंचाइजी टीमों की तरफ से खेल रहे हैं.

खिलाड़ियों के अलावा स्टीफन फ्लेमिंग (सीएसके हेड कोच), ब्रेंडन मैकुलम (केकेआर हेड कोच), माइक हेसन (आरसीबी क्रिकेट डायरेक्टर), शेन बॉन्ड (एमआई बॉलिंग कोच), जेम्स पेमेंट (एमआई फील्ड कोच), काइल मिल्स (केकेआर बॉलिंग कोच) हैं। क्रिस डोनाल्डसन (केकेआर स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग) खिलाड़ियों के अलावा जैसे न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी भी आईपीएल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

18 से 22 जून तक खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

आईपीएल के करीब तीन हफ्ते बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. 18 से 22 जून तक चलने वाला ये फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा.

इस मुकाबले को साउथहैप्टन में खेला जाएगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड टैस्ट चैंपियनशिप में भारत और न्यूजीलैंड के चोटी की टीमों का हराते हुए यहां तक का सफर तय किया है.

Related posts

आनंद ने सातवीं बाजी में विश्व चैंपियन कार्लसन को ड्रॉ पर रोका

धोनी ने किया खुलासा, इस वजह से 2007 में मिली थी कप्तानी

टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम