IPL: टॉम मूडी की जगह ये दिग्गज बने सनराइजर्स हैदराबाद के कोच

खेल समाचार

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. SRH अपने 14 मुकाबलों में सिर्फ 6 में ही जीत दर्ज कर पाई थी.

प्वाइंट्स टेबल में भी हैदराबाद 8वें स्थान पर रही थी. शायद यही कारण है कि अब टीम में बड़ा बदलाव किया गया है. टीम से हैड कोच टॉम मूडी (Tom Moody) को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उनकी जगह टीम के हैड कोच के रूप में वेस्ट इंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा(Brian Lara) को ये जिम्मेदारी दी गई है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि हमारे साथ टॉम मूडी का साथ यहीं पर खत्म हो रहा है. SRH के लिए दी गई सेवाओं के लिए हम टॉम का धन्यवाद करते हैं. उनके साथ हैदराबाद का सफर बेहद खास रहा है, हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.

इसके बाद अगले ही ट्वीट में सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को आने वाले सीजन के लिए हैड कोच के रूप में चुने जाने की जानकारी दी है.

ऐसा रहा हैदराबाद के साथ टॉम मूडी का सफर
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बनाए गए थे. उन्होंने पहले लगातार 6 साल टीम के कोच के रूप में सेवाए दीं. इस दौरान टीम 5 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई की एक बार चैम्पियन भी बनी. इसके बाद 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवल बेलिस को टीम का कोच बना दिया गया, हालांकि बाद में फिरसे टॉम मूडी को ये जिम्मेदारी दी गई.

टीम के बल्लेबाजी कोच हैं लारा
आपको बताते चलें की हैदराबाद के खिलाड़ियों की ब्रायन लारा के साथ अच्छी बॉन्डिंग है. ब्रायन इससे पहले टीम के बल्लेबाजी कोच हैं अब उन्हें टीम का हैड कोच बनाया गया है. इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन भी हैड कोच बनने की रेस में शामिल थे.

Related posts

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 4/143, भारत से अब भी 234 रन पीछे

WWE NXT परिणाम: लेसी इवांस और अलियाह बनाम डाकोटा काई और डेउना पोराराजो

अब बैसाखियों के मोहताज हैं सनथ जयसूर्या, वनडे में बना चुका है 13 हजार से ज्यादा रन