IPL 2021: कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली हुए भावुक, कहा- इस तरह का परिणाम नहीं चाहता था

खेल समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच हारकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल से बाहर हो गई। यह कप्तान के तौर पर भी विराट कोहली का आखिरी मैच रहा। इस मैच के बाद कोहली भावुक हुए और ट्विटर पर एक भावुक संदेश लिखा। इसमें उन्होंने टीम मैनेजमेंट और फैंस को धन्यवाद दिया है।

विराट ने लिखा- हम इस तरह का परिणाम नहीं चाहते थे। मैं साथी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन किया। यह एक निराश करने वाला अंत है, लेकिन हमें अपना सिर ऊंचा रखना है। सभी फैंस, टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ को मदद के लिए शुक्रिया।

2011 में पहली बार कप्तान बने
साल 2011 में विराट ने पहली बार आरसीबी की कप्तानी की थी। हालांकि, 2013 में डेनियल विटोरी के कप्तानी से हटने के बाद विराट आरसीबी के नियमित कप्तान बने थे। इसके बाद से वह अब तक नौ सीजन में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं, लेकिन खिताब नहीं दिला पाए हैं। वहीं, ट्रॉफी के साथ कप्तान के तौर पर विदा लेने की उनकी चाहत भी अधूरी रह गई।

बतौर कप्तान कोहली का रिकॉर्ड
विराट ने आईपीएल में अब तक 140 मैचों में टीम की कमान संभाली है। इनमें से 64 में आरसीबी को जीत मिली। 69 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। तीन मैच टाई रहे और चार मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला। 2016 में टीम का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा था। तब टीम फाइनल में पहुंची थी।

डिस्क्लेमरः यह अमर उजाला न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

केएल राहुल का शतक, मुंबई को मिला 198 रनों का लक्ष्य

प्रीमियर लीग: लैम्पार्ड के मार्गदर्शन में पहला घरेलू मैच जीती चेल्सी

वर्ल्ड इलेवन ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया