Euro 2020: इटली हैट्रिक जीत के साथ नॉकआउट राउंड में, वेल्स ने भी क्वालिफाई किया

खेल समाचार

रोम. इटली और वेल्स ने यूरो 2020 के नॉकआउट राउंड में जगह बना ली है. ग्रुप-ए में रविवार को इटली ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टीम ने वेल्स को 1-0 से हराया. दूसरी ओर वेल्स की टीम अंतिम ग्रुप मैच में हारने के बाद भी क्वालिफाई करने में सफल रही. ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में स्विट्जरलैंड ने तुर्की को 3-1 से हराया. ग्रुप के मुकाबले खत्म होने के बाद स्विट्जरलैंड के भविष्य पर फैसला होगा.

इटली ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की. 39वें मिनट में माटियो पीसिना ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. मैच के 55वें मिनट में वेल्स के एथान एमपाडू को रेड कार्ड दिखाया गया. इसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. इससे पहले इटली ने तुर्की को 3-0 से जबकि स्विट्जरलैंड को भी 3-0 से मात दी थी. टीम ने अब तक 7 गोल किए हैं, जबकि उसके खिलाफ एक भी गोल नहीं हुआ है. दूसरी ओर वेल्स ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला था. टीम ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में तुर्की को 2-0 से शिकस्त दी थी.

स्विट्जरलैंड जीतकर भी तीसरे पर रहा स्विट्जरलैंड ने ग्रुप-ए के अपने अंतिम मुकाबले में तुर्की को 3-1 से हराया. हालांकि इटली के खिलाफ तीन गोल से हारने के कारण उसका गोल औसत -1 था जबकि वेल्स को +1 था. इस कारण वेल्स की टीम सीधे नॉकआउट राउंड में पहुंच गई. हालांकि अभी भी स्विट्जरलैंड की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. ग्रुप में तीसरे नंबर पर रहने वाली 4 टीमों को भी नॉकआउट में जगह मिलेगी. टूर्नामेंट में कुल 24 टीमें उतर रही हैं. उन्हें 6 ग्रुप में बांटा गया है. डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल की टीम अभी तीसरे नंबर पर है. उसे दूसरे लीग मुकाबले में जर्मनी ने 4-2 से बड़ी शिकस्त दी थी.

Related posts

राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हो सकते हैं IPL 2021 से बाहर

अजिंक्य रहाणे को हैम्पशायर ने दिया मौका, इस काउंटी से जुड़ने वाले पहले भारतीय बने

हार से सबक लेगी टीम इंडिया: विराट कोहली