ENG vs PAK: जोस बटलर का अर्धशतक, इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में पाक को हराकर सीरीज बराबर की

Image default
खेल समाचार

लीड्स. इंग्लैंड ने दूसरे टी20 (ENG vs PAK) में पाकिस्तान को 45 रन से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 200 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 56 रन की पारी खेली. जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. साकिब महमूद ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए. सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच 20 जुलाई को खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड ने वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को कप्तान बाबर आजम (22) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (37) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 50 रन जोड़े. बाबर को साकिब ने आउट कर पाक टीम को बड़ा झटका दिया. इसके बाद पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 95 रन हो गया. अंत में शादाब खान ने नाबाद 36 रन बनाकर स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. इंग्लैंड की ओर से साकिब के अलावा लेग स्पिनर आदिल राशिद और ऑफ स्पिनर मोइन अली ने दो-दो विकेट लिए. माेइन अली प्लेयर ऑफ द मैच बने.

खराब शुरुआत के बाद बटलर और मोइन ने टीम को संभाला

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 18 रन पर दो विकेट खो दिए थे. इसके बाद कप्तान जोस बटलर ने 56 और मोइन अली ने 36 रन बनाकर टीम को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े. मोइन ने सिर्फ 16 गेंद पर 36 रन बनाए. 6 चौके और 1 छक्का लगाया. लियाम लिविंग्सटोन ने भी तेज 38 रन बनाए. उन्होंने 23 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 3 छक्के लगाए. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. इमाद वसीम और हारिस रऊफ को भी दो-दो विकेट मिले. अब अंतिम टी20 में दोनों टीम के बीच राेचक जंग देखने को मिलेगी.

Related posts

स्टोक्स पर क्रिकेट का नाम खराब करने का आरोप

कर्ट एंगल एलान करेंगे कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप में ब्रॉक लैसनर का सामना किस फाइटर से होगा

आईएसएल-5: आंद्रेजा के गोल ने ब्लास्टर्स को किया निराश