33 C
Lucknow

IND vs SA 3rd ODI: दीपक चाहर की अद्भुत पारी पर फिरा पानी, 4 रनों से दक्षिण अफ्रीका ने जीता तीसरा वनडे

खेल समाचार

Cape Town के Newlands में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका ने भारत का सूपड़ा साफ कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली खेलने के बाद 49.5 ओवर में 287 रन बना सकी थी. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवर में 283 रनों पर ऑलआउट हो गई और मेज़बान टीम ने चार रनों से मुकाबला जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्लेबाज़ी में क्विंटन डिकॉक ने 124 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में Andile Phehlukwayo और Lungi Ngidi ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

काम नहीं दीपक चाहर की साहसी पारी

दक्षिण अफ्रीका से मिले 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 42.1 ओवर में 223 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद चाहर ने 34 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच भारत के पक्ष में मोड़ दिया. हालांकि, जब 18 गेंदों में भारत को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, तब चाहर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए और भारत जीता हुआ मैच हार गया.

विराट कोहली और शिखर धवन ने जड़े अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. 18 रनों के कुल स्कोर पर कप्तान केएल राहुल पवेलियन लौट गए. उन्होंने 10 गेंदों में 9 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने अर्धशतक जड़ टीम को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया था. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की.

शिखर धवन 73 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 61 रन बनाकर आउट हुए. वहीं किंग कोहली ने 84 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 65 रन बनाए. इसके बाद ऋषभ पंत शून्य पर आउट हो गए.

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को बेहतरीन शुरुआत मिली. लेकिन दोनों सेट होने के बाद आउट हो गए. अय्यर ने 34 गेंदों में 26 और सूर्यकुमार ने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 39 रन बनाए.

दीपक चाहर ने खेली साहसी पारी

43वें ओवर में 223 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर टूट पड़े. उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े. हालांकि, जब टीम इंडिया को 18 गेंदों में 10 रन बनाने थे तब चाहर आउट हो गए और फिर भारत जीता हुआ मैच हार गया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी नगिदी ने 58 और एंडीले फेहलुकवायो ने 40 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके. वहीं ड्वेन प्रिटोरियस को दो विकेट मिले. इसके अलावा केशव महाराज और सिसांदा मगाला को एक-एक विकेट मिला.

Related posts

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई में भारत का नेतृत्व करेंगे रोहित, कोहली आराम करेंगे

हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करना बंद कीजिए: सौरव गांगुली

रणजी ट्रॉफी मैं फिर बना एक नया रिकार्ड