दिल्लीः गाजीपुर के फ्लावर मार्केट में तीन किलो का IED बरामद, निष्क्रिया किया गया विस्फोटक

देश-विदेश

नई दिल्ली: दिल्ली के गाजीपुर इलाके के फ्लावर मार्केट में पुलिस ने एक आईईडी बरामद किया है। दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना ने बताया है कि प्राप्त सूचना के आधार पर एक आईईडी बरामद किया गया है।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। फिर बैग के आसपास के एरिया को खाली कराया गया। मामले की जांच चल रही है।

एनएसजी के डायरेक्टर जनरल एमए गणपति ने कहा कि एनएसजी के बम निरोधक दस्ते को प्रथम दृष्टया गाजीपुर से बरामद आईईडी के निर्माण में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट जैसे रासायनिक यौगिकों का पता चला है। इसके अलावा एनएसजी ने बताया कि गाजीपुर से बरामद आईईडी का वजन करीब तीन किलो था। एनएसजी को दिल्ली पुलिस से सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली और दोपहर करीब 1.30 बजे विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया।

मौके पर इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर मौजूद है। यहां NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम ने जेसीबी मशीन के जरिये एक गड्ढा खोदा। सूत्रों ने कहा कि गड्ढे में संदिग्ध चीज को रखा जाएगा। दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक कॉल मिली है एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

सोर्स: यह oneindia.com न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

भारत ने राष्ट्रीय पोषण अभियान के लिए विश्व बैंक के साथ 200 मिलियन डॉलर के ऋण पत्र पर हस्ताक्षर किए

राष्ट्रपति ने महारानी एलिजाबेथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

आठवें दीक्षांत समारोह और छत्तीसगढ़ सहकार समिति, रायपुर में लोगों को सम्बोधित करते हुएः राधा मोहन सिंह