दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव

Image default
खेल समाचार

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया है और वह अपने घर इम्फाल लौट गए हैं। लीवर के कैंसर से पीड़ित डिंको कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे।
41 वर्षीय डिंको का पहला टेस्ट, मई में पॉजिटिव पाया गया था और इसके बाद उन्हें जून में इम्फाल के रिम्स में दाखिल करवाया गया था। डिंको की निगेटिव रिपोर्ट से पहले पांच बार पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कॉवली ने आईएएनएस से कहा, मैं बहुत खुश हूं। डिंको मेरे बेटे की तरह हैं। आप हमेशा मुझे उनके कॉर्नर में पाएंगे और यह पिछले 20 वर्षों से हो रहा है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, यह सुनकर खुशी हुई कि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव पाए जाने के बाद दिल्ली से अपने घर लौट आए हैं। डॉक्टर और स्टाफ का शुक्रिया, जिन्होंने रिम्स में उनकी देखभाल की।

डिंको को अप्रैल में कैंसर के इलाज के लिए स्पाइसजेट एयर एम्बुलेंस के माध्यम से इम्फाल से दिल्ली लाया गया था।

डिंको ने 1998 में बैंकॉक एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वह लीवर के कैंसर से जूझ रहे हैं।

-आईएएनएस

Related posts

कप्तान धोनी अभ्यास के दौरान चोटिल हुए

लेयोन ने पांचवीं बार जीता महिला चैम्पियंस लीग खिताब

रियल मैड्रिड के युवा खिलाड़ी मार्कोस असेंसियो के लिए 51 मिलियन पौंड की बोली लगाई