UFC वर्ल्ड चैंपियन खबीब के पिता की कोरोना वायरस से मौत

Image default
खेल समाचार

यूएफसी फाइट में हेवी लाइट वेट के वर्ल्ड चैंपियन और करोड़ो दिलो पर राज करने वाले खबीब नूरमगोमेदोव के पिता अब्दुलमनप का Covid ​​-19 जटिलताओं के कारण दुखद इंतेकाल हो गया है,

आज सुबह यह खबर सामने आई है कि अब्दुलमनप ने पिछले कुछ हफ्तों में कोरोनोवायरस से जूझने के बाद अपनी जान गंवा दी।

आपको बता दे न केवल वह खबीब के पिता थे बल्कि वह उनके कोच भी थे, इसलिए यह खबर दुखद झटका के रूप में आई है लाइट वेट चैंपियन खबीब और उनके परिवार और कामकाजी टीम के बाकी सदस्यों को के लिए यह किसी सदमे से कम नहीं है।

अब्दुलमनप, किसी भी प्रशिक्षक और पिता की तरह, UFC में ख़बीब के करियर के लिए उन्होने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

उनकी मदद और ट्रेनिंग से रूसी रेसलर खबिब ने अपने सभी पेशेवर झगड़ों को जीतने में कामयाबी हासिल की, जिसमें डाना व्हाइट के प्रचार के साथ अन्य 12 भी शामिल है।

खबिब मौजूदा लाइट हैवीवेट चैंपियन है और डस्टिन पॉयरियर, कॉनर मैकग्रेगर और अल इक्विनटा के ऊपर प्रभावशाली जीत हासिल की है।

खबीब को इस साल की शुरुआत में टोनी फर्ग्यूसन से लड़ना था, लेकिन महामारी के कारण वह रूस की अपनी मातृभूमि में फंसे हुए थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने जस्टिन गैथजे के साथ इस घटना को याद नहीं किया।

आपको बता दे की खबिब अपने कैरियर के साथ साथ इस्लाम धर्म का कड़ाई से पालन करते है इस वजह से वह मुस्लिम जगत में काफी लोकप्रिय है। इस दुख कि खड़ी में पूरी दुनिया में उनके करोड़ो फैंस उनके साथ खड़े है और सवेंधनाए व्यक्त कर रहे है।

ख़बीब अब्दुलमनपॉविच नुरमगोमेदोव एक रूसी पेशेवर मिश्रित मार्शल कलाकार है। वह दो बार के कॉम्बैट सैम्बो वर्ल्ड चैंपियन और यूएफसी लाइटवेट चैंपियन हैं। 28 जीत और कभी नहीं हारने के साथ, वह MMA में सबसे लंबे समय तक सक्रिय अपराजित खिलाड़ी है।

Related posts

U-19 Asia Cup: भारत ने अंडर-19 एशिया कप के ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को 51 रन से हराया

साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को रौंद सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री की

धोनी ने किया खुलासा, इस वजह से 2007 में मिली थी कप्तानी