Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप जीत के हीरो रहे यह सलामी बल्लेबाज

खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से पराजित किया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से अतिक्रमण कर लिया है। शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए, जिसे मेजबान टीम ने 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

सीरीज में छाए वार्नर
सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नाबाद 57 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने सीरीज में कुल 217 रन जड़े व उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा मैच उसने 9 विकेट से जीता था।

खराब आरंभ रही लंका की
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की आरंभ बेहद बेकार रही व सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (0) महज तीन रन के कुल योग पर आउट हो गए। अतिथि टीम का दूसरा विकेट 33 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में गिरा जिन्होंने केवल 13 रनों का सहयोग दिया।

कुसल परेरा ने हाफ सेंचुरी लगाई
कुसल परेरा ने हालांकि, बेहतरीन बल्लेबाजी की व 45 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा, अविष्का फर्नाडो ने 20 रनों का सहयोग दिया जबकि भनूका राजपक्षे 17 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशे स्टार्क, केन रिचर्डसन व पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए।

फिंच-वार्नर की शानदार शुरुआत
लक्ष्य का पीछो करते हुए मेजबान टीम को कैप्टन एरोन फिंच व वार्नर ने बेहतरीन आरंभ दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। फिंच 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए व महज 13 रन ही बना सके। हालांकि, वार्नर एक छोर पर टिके रहे व टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। एश्टन टर्नर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह है अब दोनों टीमों के बीच का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया को अब पाक के विरूद्ध टी-20 सीरीज खेलनी है। यह सीरीज तीन नवंबर से प्रारम्भ होगी। उसके बाद दोनों देश दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे। वहीं अब श्रीलंका की टीम अगले वर्ष जनवरी में हिंदुस्तान में आकर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Related posts

टेटे: विशाल को स्वर्ण, रागेन को रजत

admin

दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर CoA का ‘खराब रवैया’: BCCI

admin

15 साल बाद पाकिस्तान पहुंची विंडीज महिला क्रिकेट टीम

admin